Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG BIG न्यूज़- जांगजीर-चांपा में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान.. सोशल...

BCC News 24: CG BIG न्यूज़- जांगजीर-चांपा में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान.. सोशल मीडिया पर अपलोड की आपत्तिजनक फोटो, हिंदू संगठनों का विरोध; 2 आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

छत्तीसगढ़: जांगजीर-चांपा में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है। कुछ लोगों ने भगवान की आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड कर दी। इसके बाद हंगामा भड़क गया। हिंदू संगठनों ने थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया। जिसके बाद पुलिस ने FIR दर्ज की और बुधवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी भागने की फिराक में थे। हालांकि एक आरोपी मौका पाकर भाग निकला है।

भगवान राम और कृष्ण का पोस्ट किया था कार्टून
पुलिस ने बताया कि आरोपी माइकल बंजारे ने अपने इंस्टाग्राम ID banjare.maikal में भगवान श्री राम और भगवान श्री कृष्ण को पेड़ से बांधकर अंबेडकर के चाबुक मारते कार्टून पोस्ट किया था। इस पोस्ट पर देव ज्योति प्रकाश दिव्य ने अपने इंस्टाग्राम ID mr_dev_divya में भगवान हनुमान पर अशोभनीय टिप्पणी की थी। जबकि साहिल लहरे ने भी हिंदू और हिंदू धर्म को लेकर आपत्तिजनक कमेंट किए थे।

नवागढ़ के मिसदा गांव निवासी माइकल बंजारे के इंस्टाग्राम एकाउंट पर देवी-देवताओं का आपत्तिजनक फोटो अपलोड किया गया था। साथ ही धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली टिप्पणी भी की गई। पोस्ट सामने आने के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई। बजरंग दल के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए सड़क पर निकल आए और थाने का घेराव कर दिया। आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग करने लगे।

हिंदू संगठनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर थाने के बाहर किया प्रदर्शन।

हिंदू संगठनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर थाने के बाहर किया प्रदर्शन।

इसके बाद आरोपी माइकल बंजारे, देव ज्योति प्रकाश दिव्य और साहिल लहरे के खिलाफ आकाश साहू की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। मामला दर्ज होने की जानकारी आरोपियों को लगी तो वह भागने की फिराक में थे। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली और टीम ने अटल चौक मिसदा के पास आरोपी माइकल बंजारे और देव ज्योति प्रकाश दिव्य को घेराबंदी कर पकड़ लिया। हालांकि तीसरा आरोपी साहिल लहरे भागने में कामयाब हो गया।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक पोस्ट करने और उस पर अभद्र टिप्पणी करने की बात स्वीकार कर ली है। पुलिस को आरोपियों के पास से अन्य आपत्तिजनक चीजें भी बरामद हुई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। वहीं फरार आरोपी साहिल लहरे की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि आरोपियों पर पहले भी इस तरह धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लग चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular