Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- सघन पल्स पोलियो अभियान का हुआ शुभारंभ; महापौर...

BCC News 24: KORBA- सघन पल्स पोलियो अभियान का हुआ शुभारंभ; महापौर राज किशोर प्रसाद एवं कलेक्टर रानू साहू ने बच्चों को पिलाई पोलियो की खुराक

*जिले में एक लाख 72 हजार बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने एक हजार 590 बूथ बनाये गए.

कोरबा 27 फरवरी 2022 (BCC NEWS 24): पोलियो की बीमारी से बचाने शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने के लिए देश भर में राष्ट्रीय सघन पल्स पोलियो अभियान चलाया जा रहा हैं। इसी तारतम्य में कोरबा शहर में आज महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद और कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने  बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाकर अभियान का शुभारंभ किया। नगर निगम कोरबा क्षेत्र अंतर्गत रानी धनराज कुँवर देवी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायी गयी। इस अवसर पर महापौर और कलेक्टर ने बच्चों के दीर्घायु और कुशल मंगल के लिए उनके अभिभावकों को शुभकामनाएं दी। साथ ही नागरिकों से सभी पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने के लिये अपील भी की। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. बी. बी. बोडे, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. कुमार पुष्पेश, बीएमओ डॉ. दीपक राज, अस्पताल के सभी स्टाफ, जनप्रतिनिधि एवं नागरिकगण मौजूद रहे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बोडे ने बताया कि राष्ट्रीय सघन पल्स पोलियो अभियान के तहत कोरबा जिले में 0 से 05 वर्ष आयु समूह के 01 लाख 72 हजार से अधिक बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक दी जा रही हैं। इसके लिए जिले में एक हजार 590 बूथ बनाये गए है। साथ ही 49  ट्रांजिट टीम द्वारा भी बच्चों को बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन एवं सार्वजनिक स्थानों में जाकर पोलियो ड्राप पिलाई जा रही है। पोलियो खुराक पिलाने के लिए  3 हजार 732 से अधिक कर्मचारियों की ड्यूटी  लगाई गई है। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान छुटे हुए बच्चों को घर-घर जाकर  भी पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular