Saturday, June 22, 2024
HomeखेलकूदIPL 13: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की धमाकेदार जीत, सनराइजर्स हैदराबाद को 10...

IPL 13: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की धमाकेदार जीत, सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हराया

दुबई: आईपीएल 2020 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने हैदराबाद को 10 रनों से हरा दिया। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 163 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने आई हैदराबाद की टीम 19.4 में 153 रन पर ही सिमट गई। इस मैच में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ युजवेंद्र चहल को दिया गया।

हैदराबाद की तरफ से जॉनी बेयरेस्टो ने 61, मनीष पांडे ने 34, प्रियम गर्ग ने 12 रन बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। डेविड वॉर्नर का बल्ला भी नहीं चला और वह महज 6 रन बनाकर रन आउट हुए। आरसीबी की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 3, नवदीप सैनी और शिवम दुबे ने 2-2 विकेट लिए। इसके अलावा डेल स्टेन के खाते में एक विकेट आया।

इससे पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सोमवार को यहां पांच विकेट पर 163 रन बनाये। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे पडिक्कल ने 42 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाये जबकि डिविलियर्स ने 30 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं।

सनराइजर्स के गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी जिन्होंने पावरप्ले में 53 रन देने के बाद मिशेल मार्श के चोटिल होने के बावजूद अच्छी वापसी की। उसकी तरफ से विजय शंकर, टी नटराजन और अभिषेक शर्मा ने एक—एक विकेट लिया। पडिक्कल ने पहले ओवर से ही आत्मविश्वास दिखाया और घरेलू क्रिकेट की अपनी फार्म के अनुरूप बल्लेबाजी की। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को सम्मान दिया लेकिन दूसरे छोर से गेंदबाजों को निशाने पर रखकर मैदानों के चारों तरफ दर्शनीय शॉट लगाये। इस कारण डेविड वार्नर को पहले छह ओवर में ही गेंदबाजी में लगातार परिवर्तन करने पड़े।

मार्श के टखना मुड़ जाने के कारण बाहर हो जाने से वार्नर की परेशानी बढ़ गयी। उनका ओवर पूरा करने के लिये विजय शंकर पर आरोन फिंच (27 गेंदों पर 29, एक चौका, दो छक्के) ने पारी का पहला छक्का लगाया। फिंच ने पावरप्ले के बाद गेंद संभालने वाले करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान की गेंद भी छह रन के लिये भेजी। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पदार्पण पर अर्धशतक जड़ने वाले पडिक्कल ने आईपीएल में भी यह कारनामा किया। उन्होंने अभिषेक की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर चौका जड़कर अपना पचासा पूरा किया। राशिद इसे कैच में बदल सकते थे लेकिन वह गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular