Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: आईटी कॉलेज परिसर असुरक्षित... पावर ट्रांसफाॅर्मर से काॅपर वायर समेत अन्य...

कोरबा: आईटी कॉलेज परिसर असुरक्षित… पावर ट्रांसफाॅर्मर से काॅपर वायर समेत अन्य उपकरणाें की चोरी; प्रबंधन ने 2 माह बाद लिखाई रिपोर्ट, फंड की कमी के चलते सुरक्षा गार्ड नहीं है तैनात

कोरबा: शहर के झगरहा स्थित आईटी काॅलेज परिसर में 2 माह पहले छात्राें के प्रेक्टिकल के वर्कशाॅप में रखे उपकरण व पावर ट्रांसफाॅर्मर से काॅपर वायर समेत अन्य उपकरणाें की चाेरी कर ली गई थी। काॅलेज प्रबंधन ने मामले में 2 माह बाद रिपाेर्ट लिखाई है। पुलिस चाेरी का केस दर्ज कर मामले में जांच-पड़ताल कर रही है। रिपाेर्ट रामपुर चाैकी में काॅलेज के सहायक प्राध्यापक और रजिस्टार प्रणय कुमार राही ने लिखवाई है। चाेरी 2 माह पहले हुई थी।

अफसरों से चर्चा हाेने और रिपाेर्ट की अनुमति लेने में देरी हाेना बताया गया है। रिपाेर्ट के मुताबिक परिसर में छात्र-छात्राओं के प्रेक्टिकल कार्य के लिए स्थापित वर्कशाॅप के करीब 20 उपकरण और परिसर में स्थित सब स्टेशन के 750 केवीए पावर ट्रांसफाॅर्मर और मेन पैनल का काॅपर वायर चाेरी किया गया। चाेरी गए उपकरण व सामान की कीमत करीब साढ़े 3 लाख बताई गई है।

फंड की कमी के चलते सुरक्षा गार्ड नहीं लगाए
आईटी काॅलेज प्रबंधन करीब 1 साल से फंड की कमी से जूझ रहा है। काॅलेज में कार्यरत अधिकारी- कर्मचारी 11 माह से बिना वेतन के काम कर रहे हैं। फंड नहीं हाेने की वजह से ही सालभर पहले काॅलेज के गेट समेत अंदर परिसर में सुरक्षा के लिए तैनात रहने वाले सुरक्षा गार्डाें काे काम से निकाल दिया। इसके बाद से काॅलेज परिसर असुरक्षित हाे गया है। इसका फायदा उठाते हुए चाेराें ने उपकरणाें काे पार कर दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular