Wednesday, July 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा में जमकर बरसे मेघा, पहली ही बारिश में खुली निगम की...

कोरबा में जमकर बरसे मेघा, पहली ही बारिश में खुली निगम की पोल; गलियां, वर्कशॉप और सड़कें लबालब, घरों में घुसा पानी, कचरों से नालियां जाम

KORBA: छत्तीसगढ़ के कोरबा में जमकर बारिश हुई है। घर के अंदर पानी, घर के बाहर पानी, जहां देखो वहां पानी ही पानी नजर आ रहा है। गली मोहल्ले की सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात हैं। कोरबा नगर निगम क्षेत्र के शारदा विहार वार्ड 12 चिमनी भट्ठा के लोग परेशान हैं।

पहली ही बारिश ने निगम के सारे दावों की पोल खोल दी है। हर साल की तरह वार्ड न.12 चिमनी भट्टा फिर जलमग्न है। नालियों में भरा कचरा और सीवर की गंदगी लोगों के घरों तक पहुंच गई। घरों में बारिश का पानी घुसने से लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी।

छत्तीसगढ़ के कोरबा में जमकर बारिश हुई है।

छत्तीसगढ़ के कोरबा में जमकर बारिश हुई है।

12 से ज्यादा घरों में घुसा पानी

स्थानीय लोगों ने बताया कि सालों पुरानी इस समस्या का समाधान न कोई सरकार निकाल पाई और न ही नगर निगम। रविवार रात को हुई बारिश में यह बात एक बार फिर साबित हुई। दर्जनों घरों में बरसाती पानी घरों में घुसा। पहले ही बारिश में जिस तरह से जलभराव हुआ, जिसके चलते रात भर जगना पड़ा।

कोरबा में घर के अंदर पानी, घर के बाहर पानी, जहां देखो वहां पानी ही पानी नजर आ रहा है।

कोरबा में घर के अंदर पानी, घर के बाहर पानी, जहां देखो वहां पानी ही पानी नजर आ रहा है।

सेक्टर 5 शॉपिंग काम्प्लैक्स में घुसा पानी

यही हाल बालको नगर के अन्दर स्थित सेक्टर 5 शॉपिंग काम्प्लैक्स का है। सेक्टर 5 कॉलोनी स्थित बालको कॉलोनी और नेहरू नगर बस्ती से मुख्य नाली निकली है। नाली के ऊप दुकानों का निर्माण किया गया है, जहां पानी घुस गया है।

नाली जाम होने की वजह से पानी घरों में घुसा

स्थानीय लोगों का कहना है कि नाली ऊपर है, जिससे नाली बार-बार जाम हो जा रही है। बताया जा रहा है कि नाली जाम होने की वजह नाली के मोड पर त्रिभुवन प्रसाद राठौर ने दुकान का निर्माण किया है, जिससे कचरा एकत्रित हो जा रहा।

घर के अंदर पानी, घर के बाहर पानी, जहां देखो वहां पानी ही पानी नजर आ रहा है।

घर के अंदर पानी, घर के बाहर पानी, जहां देखो वहां पानी ही पानी नजर आ रहा है।

मारुति शो रूम की वर्कशॉप के यार्ड में घुसा पानी

मुड़ापार रिंग रोड पर मारुति शो रूम की वर्कशॉप के यार्ड में भी जल भराव देखने को मिला, जिससे यार्ड में रखे सभी सोल्ड गाड़ियों को कर्मचारियों ने बाहर निकाला। जहां यार्ड तालाब में तब्दील नजर आया। इसकी सूचना नगर निगम को दी गई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular