Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाJanjgir-Champa : हीटवेव से किसान समेत 4 की मौत, तेज धूप में...

Janjgir-Champa : हीटवेव से किसान समेत 4 की मौत, तेज धूप में चक्कर खाकर गिरे 2 ड्राइवर और हेल्पर; दोबारा जमीन से नहीं उठे

Janjgir-Champa: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में अलग-अलग थाना क्षेत्र में नौतपा में सूरज की तपिश के बीच शुक्रवार को 4 लोगों की मौत हो गई। इसमें 2 ट्रक ड्राइवर, 1 ट्रक हेल्पर और एक किसान की जान गई है।चारों लोग बेहोश होकर गिरे हैं और दोबारा उठे नहीं। बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चारों ने दम तोड़ दिया।

पुलिस और डॉक्टर्स के मुताबिक लगातार गाड़ी चलाने से लू लगने से मौत की आशंका जताई जा रही है। वहीं किसान को खेत में तेज धूप से चक्कर आने से गिरकर मौत होने की बात सामने आ रही है।

पहला मामला-

चांपा SDOP यदुमणी सिदार ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर 2-3 बजे चांपा थाना क्षेत्र के PIL रोड के किनारे होटल में रुके हुए थे। इस दौरान दुर्ग के खुर्सीपार निवासी चालक अमरीका सिंह (63) की अचानक तबीयत बिगड़ी। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को शव सौंपा जाएगा।

जांजगीर चांपा में बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां दो लोगों की मौत हो गई।

जांजगीर चांपा में बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां दो लोगों की मौत हो गई।

दूसरा मामला-

वहीं झारखड़ के धुरकी निवासी ट्रक हेल्पर शंभू कोरवा (29) को गर्मी की वजह से उल्टी होने लगी, जिससे वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। हेल्पर को भी चांपा अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर्स ने जांच के बाद मृत कर दिया। हीटवेव से मौत की आशंका जताई जा रही है।

जांजगीर चांपा में गर्मी की वजह से ट्रक ड्राइवर की मौत।

जांजगीर चांपा में गर्मी की वजह से ट्रक ड्राइवर की मौत।

तीसरा मामला-

शनिवार सुबह शिवारीनारायण थाना क्षेत्र में भी झारखंड के जमशेदपुर निवासी ट्रक चालक जगपाल सिंह अपने साथियों के साथ 5 ट्रक को लेकर हैदराबाद जा रहा था। तेज गर्मी लगने पर सभी ट्रक चालक रुके हुए थे। इस दौरान जगपाल सिंह की तबीयत बिगड़ी और बेहोश होकर गिर पड़ा। इलाज के लिए ले जाया गया, तो डॉक्टर्स ने उसे भी मृत घोषित कर दिया।

जांजगीर चांपा सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में लू लगने से किसान जयपाल राठौर (50) की मौत हो गई।

जांजगीर चांपा सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में लू लगने से किसान जयपाल राठौर (50) की मौत हो गई।

खेत में बेहोश होकर गिरा किसान, मौत

जांजगीर चांपा सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में लू लगने से किसान जयपाल राठौर (50) की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि खेत में रबी फसल को हार्वेस्टर से कटा रहा था। तेज धूप के कारण खेत में ही बेहोश होकर गिर पड़ा, जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular