Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाजांजगीर-चांपा : कोटमीसोनार की सड़क पर घूमते मिला 5 फीट का मगरमच्छ,...

जांजगीर-चांपा : कोटमीसोनार की सड़क पर घूमते मिला 5 फीट का मगरमच्छ, वन विभाग ने रेस्क्यू कर क्रोकोडाइल पार्क में छोड़ा, रहवासियों में दहशत

जांजगीर-चांपा: जिले के कोटमीसोनार में 5 फीट मगरमच्छ गली में घूमते हुए मिला। ग्रामीणों ने मगरमच्छ को देखा तो वन विभाग की टीम को सूचना दी गई। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके कर पहुंची। मगरमच्छ को सुरक्षित पकड़ कर क्रोकोडाइल पार्क में छोड़ दिया गया है।

जानकारी के अनुसार सोमवार की रात करीब 10 बजे स्थानीय लोग सड़क पर घूम रहे थे। तभी अचानक से 5 फीट का मगरमच्छ को सड़क में घूमते हुए देखा गया। इसके बाद लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मोहल्ले की सड़क में मगरमच्छ देखे जाने से डर का माहौल था।

कोटमीसोनार की सड़क पर दिखा मगरमच्छ।

कोटमीसोनार की सड़क पर दिखा मगरमच्छ।

वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई। ड्यूटी पर तैनात चौकीदार मनीष परमेश्वर और फिरत ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को बड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा। वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को क्रोकोडाइल पार्क में छोड़ दिया।

गांव के तालाब में कई मगरमच्छ

बताया जा रहा है गांव के कई तालाब में मगरमच्छ रहते हैं। बारिश के दिनों में खेत सड़कों में अब मगरमच्छ मिला आम बात हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह 5 फीट का मगरमच्छ कर्रानाला बांध से निकला होगा और घूमते हुए स्टेशन मोहल्ले में पहुंच गया। बता दें कि कोटमीसोनार क्रोकोडाइल पार्क में 400 से भी ज्यादा मगरमच्छ रहते हैं। यह देश का सबसे बड़ा क्रोकोडाइल पार्क है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular