Saturday, May 11, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाJanjgir-Champa Broken Statue Of Bajrang Bali News : खेत में मिली बजरंग...

Janjgir-Champa Broken Statue Of Bajrang Bali News : खेत में मिली बजरंग बली की खंडित प्रतिमा, शराब की बोतल के टुकड़े भी मिले; हिंदू संगठन ने चक्काजाम कर किया भजन-कीर्तन

जांजगीर-चाम्पा: जिले में असामाजिक तत्वों ने शराब के नशे में भगवान हनुमान की मूर्ति को खंडित कर दिया है। खेत में खंडित मूर्ति के साथ शराब की बोतलें भी मिली है। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण, बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कटौद शिवरीनारायण मार्ग पर चक्काजाम कर भजन-कीर्तन किया।

ये पूरा मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम खैरताल-कटौद का है। दरअसल, ग्राम खैरताल-कटौद के सड़क किनारे भगवान बजरंग बली की प्रतिमा विराजित थी। जिसे रविवार 18 फरवरी को दोपहर असामाजिक तत्वों ने तोड़ दिया। मूर्ति को निकालकर खेत में फेक दिया।

मूर्ति के ऊपर मिली शराब की टूटी हुई बोतल

इसकी जानकारी ग्रामीणों तो तब लगी, जब कुछ लोग तालाब के किनारे से निकले। इस दौरान ग्रामीणों को तालाब किनारे स्थित स्थान पर भगवान हनुमान की मूर्ति नहीं मिली। इसके बाद गांववालों ने मूर्ति को आसपास तलाशना शुरू किया। तलाश के दौरान कुछ दूर एक खेत में लोगों को मूर्ति फेंकी पड़ी दिखाई दी। मूर्ति के ऊपर शराब की बोतल भी तोड़ी गई थी और शराब भी डाला गया था।

तालाब के किनारे भगवान हनुमान की मूर्ति विराजित थी।

तालाब के किनारे भगवान हनुमान की मूर्ति विराजित थी।

4 घंटे तक भजन कीर्तन कर किया प्रदर्शन

गांववालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। लेकिन, जब पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई नहीं की तो ग्रामीण भड़क गए। वहीं बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकताओं को इसकी जानकारी मिलने पर वे अक्रोशित हो गए और चक्का जाम कर दिया। इस दौरान उन्होंने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ भजन कीर्तन करते हुए जमकर नारेबाजी की। यह प्रदर्शन 4 घंटे तक चला।

प्रदर्शन से सड़क से गाड़ियों और लोगों का निकलना बंद हो गया। चक्का जाम होने की जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा​​​। पहले नवागढ़ पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची थी उसके बाद मामला बिगड़ता देख हेडक्वार्टर एसपी और तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे। जहां बजरंग दल के कार्यकताओं ने कार्रवाई की मांग करते हुए 4 घंटों तक चक्का जाम किया।

लोगों ने चार घंटे तक किया प्रदर्शन

लोगों ने चार घंटे तक किया प्रदर्शन

8 फरवरी को भी फेंका गया था मूर्ति

बजरंग दल और वीएचपी, नवागढ़ के कार्यकर्ता का कहना है कि हम भगवानों का अपमान नहीं सहेंगे। इससे पहले भी 8 फरवरी को इसी हनुमान मूर्ति को खंडित कर खेत में फेंक दिया गया था। इस मामले में भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं की थी। वहीं दूसरी बार रविवार की दोपहर फिर से बजरंग बली के मूर्ति को खंडित कर खेत में फेंका गया।

कार्रवाई के आश्वासन के बाद खुला चक्काजाम

इस दौरान पुलिस और जिला प्रशासन चक्का जाम खत्म करने को लेकर समझाइश दे रही थी, लेकिन बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद कार्यकर्ता अपनी मांग में अडिग रहे। इसके बाद जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन पुलिस प्रशासन से मिलने के बाद चक्का जाम को खत्म किया गया। जिला प्रशासन ने एक सप्ताह के अंदर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

इस मामले में नवागढ़ थाना एसडीओपी विजय पैकरा ने बताया कि नवागढ़ थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया गया है। जांच पड़ताल के बाद जल्द से जल्द बदमाशों को पकड़ लिया जाएगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular