Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाJanjgir-Champa News: 100 फीट ऊंचे मोबाइल टावर में चढ़ी महिला... 7 घंटे...

Janjgir-Champa News: 100 फीट ऊंचे मोबाइल टावर में चढ़ी महिला… 7 घंटे बाद भूख लगने पर खुद उतरी नीचे, लोगों ने कहा- दिमागी हालत नहीं है ठीक

जांजगीर-चांपा: जिले के ग्राम दारंग में लगे मोबाइल टावर के 100 फिट की ऊंचाई में मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला चढ़ी हुई थी। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस महिला को नीचे उतरने के लिए समझाती रही। रात में भूख लगने पर महिला खुद नीचे उतरी। इसके बाद उसे जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

महिला की पहचान परमेश्वरी बाई के रुप में किया गया है। वह सरगुजा जिले की बरपानी गांव की रहने वाली है। जानकारी अनुसार, 19 जनवरी शुक्रवार को एक महिला दारंग गांव पहुंची और दोपहर 3 बजे के आस-पास गांव में लगे मोबाइल टावर में चढ़ गई। ग्रामीणों ने देखा और किसी तरह से उसे नीचे उतार लिया गया।

एक बार उतारने के बाद दोबारा चढ़ गई थी टावर पर

लेकिन इसके बाद करीबन 5 बजे महिला फिर से टावर में चढ़ गई। कुछ मिनट तक टावर में बने केबिन के छत में बैठी रही। इसके बाद वह देखते-देखते 100 फिट की ऊंचाई में चढ़ गई और बैठी रही। ग्रामीणों ने चांपा पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम महिला को समझाने में लगी रही मगर महिला नीचे नहीं उतर रही थी।

खाना खाने खुद उतरी महिला

खाना खाने खुद उतरी महिला

बचाने के लिए लगाए गए जाली और गद्दे

महिला के बचाव के लिए टावर के नीचे जाली और गद्दे लगाए गए थे। प्रशासन की टीम लगातार महिला से बात कर नीचे उतरने को कह रही थी। मगर महिला टावर के ऊपर ही बैठी रही। वहीं रात 11 बजे जब महिला को प्यास लगी तो पीने के लिए पानी मांगी और टावर में चढ़ी हुई थी।

बचाने के लिए लगाए गए जाली और गद्दे

बचाने के लिए लगाए गए जाली और गद्दे

रात को खाना खाने खुद उतरी नीचे

महिला के बचाव के लिए बिलासपुर से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया था। लेकिन एसडीआरएफ टीम के मौके पर पहुंचने से पहले रात 12.15 बजे महिला खुद से नीचे उतर गई और खाना खाने की मांग करने लगी। इसके बाद महिला को पहले खाना खिलाया गया। घटना स्थल में मौजूद डॉक्टरों की टीम ने चेक किया, जिसमें महिला का स्वास्थ्य ठीक था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular