Sunday, June 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाजांजगीर चांपा : पटवारी ने मांगी रिश्वत, कहा- मेरे एक साइन से...

जांजगीर चांपा : पटवारी ने मांगी रिश्वत, कहा- मेरे एक साइन से जिंदगी भर खाओगे, राशन कार्ड में हस्ताक्षर के लिए मांगे 300 रुपए

जांजगीर चांपा: जिले में रिश्वत मांगते हुए पटवारी का वीडियो सामने आया है। पामगढ़ तहसील के नगर पंचायत खरौद में एक राशन कार्ड में साइन करने के लिए 300 रुपए मांग रहा था। वीडियो में पटवारी कह रहा है कि, मेरे एक साइन से जिंदगी भर खाओगे।

जानकारी के मुताबिक, खरौद में पदस्थ पटवारी पदुम लाल भगत विवादों में घिरे रहते हैं। पहले भी पटवारी को अपर कलेक्टर ने सस्पेंड किया था। अब नए मामले में वे एक ग्रामीण से राशन कार्ड के लिए पैसे मांग रहे हैं। एक ग्रामीण जो अपना राशन कार्ड बनवाने गया हुआ था। इसमें पटवारी के साइन की जरूरत थी।

नगर पंचायत खरौद का एक युवक राशन कार्ड बनवाने पहुंचा था।

नगर पंचायत खरौद का एक युवक राशन कार्ड बनवाने पहुंचा था।

दो राशन कार्ड का 600 रु लगेगा-पटवारी

ग्रामीण पटवारी के कार्यालय पहुंचा और राशन कार्ड बनाने की बता कही। पटवारी ने यह कहा कि मेरे एक साइन से तुम जिंदगी भर फ्री में चावल खाओगे और तुम्हें 300 रु देने को बोल रहा हूं तो तकलीफ हो रही है। इसमें उन्होंने यह भी कहा कि, दो राशन कार्ड हैं तो 600 रु लगेगा।

शराब पीकर घर में पड़ा था पटवारी

इससे पहले भी पटवारी पर कार्रवाई हो चुकी है। धान खरीदी के दौरान अपर कलेक्टर निरीक्षण के लिए खरौद पहुंचे हुए थे। उस समय पटवारी शराब पीकर घर में सो रहा था। जिस पर उसे सस्पेंड किया गया था। अभी 2 से 3 महीने ही पटवारी की बहाली को हुए हैं और अब फिर नया कारनामा सामने आया है।

अपर कलेक्टर ने कार्यवाही के दिए निर्देश

अपर कलेक्टर एसपी वैध ने पैसे लेने की वीडियो को लेकर कहा कि पामगढ़ एसडीएम से सूचना मिली कि पटवारी का पैसे मांगने का वीडियो वायरल हो रहा है। अपर कलेक्टर ने कहा कि, तत्काल वीडियो की जांच पड़ताल कर पटवारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular