Saturday, September 28, 2024




Homeछत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा: मुुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ता योजना की चौथी किस्त 31.71 करोड़ रूपए...

जांजगीर-चांपा: मुुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ता योजना की चौथी किस्त 31.71 करोड़ रूपए की राशि का 01 लाख 22 हजार 625 हितग्राहियों के खाते में किया अंतरण…

  • जांजगीर-चांपा जिले के 6389 हितग्राहियों के खाते में अंतरित हुई 1 करोड़ 59 लाख 72 हजार 5 सौ रुपए
    राशि अंतरण कार्यक्रम में कलेक्टर सहित जनप्रतिनिधि एवं हितग्राही हुए शामिल

जांजगीर-चांपा: मुुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय रायपुर से आज वर्चुअली कार्यक्रम के माध्यम से बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत छत्तीसगढ़ के 01 लाख 22 हजार 625 हितग्राहियों के खाते में चौथी के रूप में 31 करोड 71 लाख रूपए की राशि का अंतरण किया। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि मुुख्यमंत्री ने बेरोजगारी भत्ता योजना जांजगीर-चांपा जिले के 6 हजार 389 हितग्राहियों के खाते में भी 1 करोड़ 59 लाख 72 हजार 5 सौ रुपए अंतरित हुई। बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत प्रदेश में अब तक 112 करोड़ 43 लाख 30 हजार रूपए हितग्राहियों के खाते में अंतरित की जा चुकी है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने रायपुर के कार्यक्रम में उपस्थित युवाओं के साथ ही विभिन्न जिलों के लाभार्थी युवक-युवतियों से चर्चा कर उनकी प्रतिक्रिया ली। उन्होने कहा कि युवा हमारे देश के भविष्य है। युवा मजबूत होंगे तो छत्तीसगढ़ मजबूत होगा। बेरोजगारी भत्ता एक छोटा सा सहयोग है, इसके माध्यम से वे आगे की शिक्षा और प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर सकते है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी नौकरी के लिए सुप्रीम कोर्ट से रोक हटते ही विज्ञापन जारी किया गया। व्यापाम एवं पीएससी के माध्यम से 41 हजार पदों पर भर्ती के लिए परीक्षाएं चल रही है। इस दौरान कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने एनआईसी कक्ष में बेरोजगारी भत्ता प्राप्त युवाओं से चर्चा की एवं उज्जवल भविष्य की कामना की।

राशि अंतरण वर्चुअली कार्यक्रम में जांजगीर निवासी कुमारी सुधा निर्मलकर ने बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए बताया कि वह बेरोजगारी भत्ता योजना की चौथी क़िस्त आज प्राप्त हुई है तथा वह अभी योजना का लाभ प्राप्त करते हुए लाइवलीहुड कॉलेज में डाटा एंट्री ऑपरेटर का कोर्स कर रही है। जिससे उन्हें बेहतर रोजगार प्राप्त होगा। इसी प्रकार बलौदा विकासखंड के ग्राम बैजलपुर निवासी श्री दयाराम कश्यप ने बताया कि उन्हें बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत चौथी किस्त प्राप्त हुई है और वह अभी वर्तमान में लाइवलीहुड कॉलेज में असिस्टेंट इलेक्ट्रिशियन का कोर्स कर रहा है। सभी हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया। जिला कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में वर्चुअली कार्यक्रम में कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, जिला रोजगार अधिकारी श्री एमआर जायसवाल, इंजी. रवि पांडेय सहित योजना के लाभार्थी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular