Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाJanjgir-Champa : मां मनका दाई मंदिर में चोरी, 5 दान पेटी सहित...

Janjgir-Champa : मां मनका दाई मंदिर में चोरी, 5 दान पेटी सहित नथनी-करधन चुराए, बगल में सोता रहा चौकीदार; CCTV कैमरे में कैद वारदात

जांजगीर-चांपा: जिले के ग्राम खोखरा में प्रसिद्ध मां मनका दाई मंदिर में चोरी की घटना हुई है। मंदिर से पांच नग दान पेटी, चांदी का लोटा, एक नथनी और देवी मां के पहने हुए करधन की चोरी की गई है। चोरी करते सीसीटीवी कैमरे में 3 चोर कैद हुए हैं। वहीं दानपेटी के बगल में चौकीदार सोया हुआ है, जिसे चोरी का पता नहीं चल पाया। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की बीती रात अज्ञात चोरों ने प्रसिद्ध मंदिर मां मनका दाई मंदिर को निशाना बनाया है। इस मंदिर में 5 वीं बार चोरी हुई है। शनिवार की सुबह जब पुजारी मंदिर में पूजा करने पहुंचा तो देखा कि मंदिर में रखे सामान बिखरे हुए थे।

पांच नग दान पेटी चोरी

इसके साथ ही मंदिर में रखे हुए पांच नग दान पेटी नहीं थे। मंदिर के अंदर विराजित देवी मां का पहना हुआ एक नथनी, करधन भी नहीं था। पुजारी ने मंदिर में चोरी होने की जानकारी मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों और पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर पुलिस टीम पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की गई है।

सीसीटीवी कैमरे में 3 चोर हुए कैद, चेहरे में कपड़ा लगा कर की चोरी

मां मनका दाई मंदिर के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरी की पूरी वारदात कैद हो गई है। इसमें 3 चोर नजर आ रहे हैं, जिन्होंने अपने चेहरे को कपड़ों से ढका हुआ है। चौकीदार भी मंदिर के अंदर सोया हुआ नजर आ रहा है। सीसीटीवी कैमरे में चोर मंदिर में दान पेटी को उठाकर ले जाते नजर आ रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे के आधार पर चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है।

1.50 लाख रुपए की चोरी, एक्टिव मोबाइल टावर की सूची बनाई जा रही- थाना प्रभारी

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी प्रवीण कुमार द्विवेदी ने कहा कि मंदिर से लगभग 1.50 लाख रुपए की चोरी हुई है। सीसीटीवी कैमरे में चोर नजर आ रहे हैं, सूचना मिलने पर डॉग स्क्वाड और फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की मदद ली जा रही है। अंदेशा है कि यह चोर गिरोह बाहर के हैं, मंदिर परिसर में जितने भी मोबाइल टावर एक्टिव थे उनकी सूची बनाई जा रही है। पुलिस चोरों की तलाश में जुटी हुई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular