Thursday, April 25, 2024
HomeकांकेरBCC News 24: छत्तीसगढ़- कांकेर SP ने बुलेट पर बैठ नक्सलियों को दिखाया...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- कांकेर SP ने बुलेट पर बैठ नक्सलियों को दिखाया अपना टशन.. जहां वाहनों में लगाई थी आग; वहीं जनचौपाल लगाकर कहा- अब तो सड़क यहीं बनेगी 

छ्त्तीसगढ़: कांकेर जिले में SP शलभ सिन्हा ने नक्सलियों को अपना टशन दिखाया है। एक दिन पहले शुक्रवार को जिस जगह पर माओवादियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगी 5 वाहनों को फूंका था,उसी जगह जली हुई वाहनों के आगे SP ने चश्मा पहन कर बुलेट बाइक खड़ी की और उस पर बैठकर नक्सलियों को अपना टशन दिखाया। साथ ही नक्सलियों को चुनौती देते हुए ग्रामीणों से कहा कि अब तो सड़क यहीं बनेगी। सड़क निर्माण में सुरक्षा दी जाएगी। इसी जगह वर्दीधारी नक्सलियों ने वाहनों में आगजनी कर खुद की वीडियो और फोटो शूट कराया था।

जन चौपाल भी लगाई।

जन चौपाल भी लगाई।

दरअसल, जिले के कलमुच्चे इलाके में PMGSY के तहत सड़क निर्माण का काम 20 फरवरी से शुरू किया गया था। इसी सड़क निर्माण काम में 1 JCB समेत, 2 हाइवा और 2 मिक्सर मशीन लगी हुई थी, जिसमें नक्सलियों ने आग लगा दिया। इस वारदात के बाद दूसरे दिन कांकेर के SP शलभ सिन्हा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। इलाके की सर्चिंग बढ़ाई गई। कलमुच्चे, मर्रापी ,उसेली, गुमझिर गांव पहुंचे। यहां जन चौपाल लगाई। ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि अब उनके लिए सड़क यहीं बनेगी। निर्माण काम फिर से जल्द शुरू किया जाएगा।

ठेकेदार और सुपरवाइजर से भी पूछताछ की गई।

ठेकेदार और सुपरवाइजर से भी पूछताछ की गई।

ग्रामीण बोले- गांवों में नक्सली नहीं चाहते हैं विकास
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, जब जन चौपाल लगाई गई तो उस समय ग्रामीणों ने खुलकर अपनी बातें रखी। ग्रामीणों ने कहा कि नक्सली विकास के विरोधी हैं। सड़क नहीं होने से हमें बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सड़क निर्माण का काम शुरू हुआ तो खुशी हुई। ग्रामीणों ने कहा कि नक्सलियों की इस हरकत से हर ग्रामीण इनकी निंदा कर रहा है। हम हमेशा विकास के पक्ष में हैं और शासन-प्रशासन के किए जा रहे विकास कार्यों के समर्थन में हैं।

इलाके में सर्चिंग बढ़ाई गई है।

इलाके में सर्चिंग बढ़ाई गई है।

SP बोले- नहीं रुकेगा विकास काम
इधर, कांकेर SP शलभ सिन्हा ने कहा कि क्षेत्र में विकास के कार्य नहीं रुकेंगे। संवेदनशील क्षेत्र में निर्माण एजेंसियों को कार्य के दौरान पुलिस सुरक्षा देगी। नक्सल संगठन क्षेत्र में बिल्कुल कमजोर हो गया है जिससे कि वह उपस्थिति दर्ज कराने एवं दहशत फैलाने के लिए इस तरह के कार्य कर विकास कार्यों में बाधा पहुंचा रहे हैं। माओवादियों की गतिविधियों में प्रभावी अंकुश लगाने पुलिस की विभिन्न टीमें क्षेत्र में लगातार अभियान चला रही हैं। जिले से जल्द ही नक्सलवाद का खात्मा हो जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular