Sunday, May 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: कवर्धा: ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिग सुविधा मिलने से हजारों किसानों और...

छत्तीसगढ़: कवर्धा: ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिग सुविधा मिलने से हजारों किसानों और ग्रामीणजनों को मिलेगा सीधा लाभ- कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर

  • कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने तरेगांव जंगल में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की नई शाखा का शुभारंभ किया

कवर्धा: प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि विधायी तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने आज अपने कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के तरेगांव जंगल में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित राजनांगांव की नवीन शाखा का शुभारंभ किया है। वनांचल क्षेत्र की यह वर्षों पुरानी मांग थी। श्री अकबर ने बैंक का शुभारभं करने से पहले छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर पर मल्यार्पण एवं विधिवत पूजा-अर्चना की। कार्यक्रम के शुभारंम में छत्तीसगढ़ के राजगीय गीत की स्तुति भी की गई।
मंत्री श्री अकबर ने इस दौरान बैंक के कार्यविधि की जानकारी ली और बैंक में पैसा निकालने आए खाता धारकों से बात की। ग्राम राली निवासी श्री यशवंत मरकाम ने बैंक से 10 हजार रुपया निकले। बैजलपुर निवासी श्री तिहार सिंह से 3 हजार रुपया नगद निकाला। उन्होंने मंत्री श्री अकबर को बताया कि बैंक के खुलने से अब हमें दूर नही जाना पड़ेगा। इससे समय और पैसे दोनों की बचत होगी। उन्होंने बताया कि पहले बैंक के कार्य और पैसा निकालने के लिए बोड़ला जाना पड़ता था। लेकिन अब क्षेत्रवासियों के लिए वनांचल में बैंक खुलने से सुविधाओं का विस्तार हुआ है। मंत्री श्री अकबर ने नवीन बैंक शाखा खुलने पर बधाई और शुभकामनाएं दी।

कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के साथ-साथ राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग सुविधाओं के विस्तार पर भी जोर दिया जा रहा है। आज तरेगांवजंगल में जो बैंकिग सुविधाओं का जो विस्तार हो रहा है यह भी राज्य शासन की देन है। उन्होने कहा कि इस बैंक के खुलने से वनांचल क्षेत्र के हजारों किसानों को सीधा लाभ मिलेगा। मंत्री श्री अकबर ने बताया कि तरेगांव जंगल में बैंक खुलने से बैजलपुर समिति के 1500 किसान और बोदा के 1500 किसानों को लाभ मिलेगा। इस अवसर पर श्री अकबर ने ग्राम तरेगांव जंगल, बांटी पथरा, दुर्जनपुर के सैकड़ों हितग्राहियों को छत्तीसगढ़ सर्वभौम पीडीएस योजना के तहत नवीनीकृत राशन कार्ड का वितरण किया। इस अवसर पर श्री नीलकंठ चंद्रवंशी, क्रेडा सदस्य कन्हैया अग्रवाल, जिला पंचायत सदस्य श्री मुखीराम मरकाम, बोड़ला जनपद अध्यक्ष श्रीमती अमिता प्रभाती मरकाम, जिला कृषि उपज मंडी अध्यक्ष श्री नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष श्री चोवाराम साहू, श्री पीतांबर वर्मा, नगर पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सावित्री साहू,  जनपद उपाध्यक्ष श्री सनत जयसवाल, जनपद सदस्य श्री राजेश मेरवी, प्रशासक श्री नवाज खान और मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित राजनांदगांव श्री सुधीर सोनी विशेष रूप से उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular