Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकवर्धा: केबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने सहसपुर लोहारा में शीतला मंदिर के...

कवर्धा: केबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने सहसपुर लोहारा में शीतला मंदिर के पास मंच के लिए प्रस्तावित स्थल का किया निरीक्षण…

  • मंत्री श्री अकबर ने नियमानुसार निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए
  • छत्तीसगढ़ शासन धार्मिक स्थालों के विकास के लिए कर रही कार्य-मंत्री श्री अकबर

कवर्धा: प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि विधायी तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने आज प्रवास के दौरान सहसपुर लोहारा में शीतला मंदिर के पास मंच के लिए प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने मंच निर्माण के लिए स्थल का अवलोकन कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चयनित स्थल में नियमों के अनुसार निर्माण कार्य कराएं। मंच के निर्माण हाने से अनेक धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए स्थान उपलब्ध होगा। इस दौरान मंत्री श्री अकबर ने बताया कि मंदिर के पास मंच निर्माण होने से पर्व में श्रद्धालुओं को पूजा-अर्चना करने में सहुलियत होगी साथ ही प्रांगण में सेवा गीत के लिए भी स्थान उपलब्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि गांव में श्रद्धालुओं के भवानाओं को ध्यान में रखते हुए इसका निर्माण किया किया जाएगा।

केबिनेट मंत्री श्री अकबर ने कहा कि प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद शासन द्वारा धार्मिक स्थालों के विकास के लिए कार्य किया जा रहा है। इसके लिए अनेक योजनाएं भी संचालित की गई है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में भगवान राम का प्रवास रहा है। भगवान राम जिन स्थानां पर समय बिताए है उन स्थानों को चिन्हांकित कर राम वन गमन पथ का संरक्षण करने का कार्य किया जा रहा है। भगवान राम छत्तीसगढ़ में लगभग 10 वर्ष तक वनवास का समय बिताए हैं। राज्य सरकार द्वारा राम वन गमन पथ का संरक्षण करने का कार्य किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में कोरिया से लेकर सुकमा जिले के रामाराम तक 52 स्थलों को चिन्हांकित किया गया है, जिसमें से 09 स्थानों पर संरक्षण कार्य प्रांरभ किया गया है, जिसमें चन्दखुरी में माता कौशिल्या का मंदिर निर्माण कार्य पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि भगवान राम शिवरीनायण में माता शबरी से मिले थे, इसलिए शिवरीनारायण धार्मिक स्थल बन गया है। इस अवसर पर श्री नीलकंठ चंद्रवंशी, श्री रामचरण पटेल, कवर्धा कृषि उपज मंडी अध्यक्ष श्री नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष श्री चोवा साहू, कृषक कल्याण बोर्ड सदस्य श्री भगवान सिंह पटेल, श्री आशोक चोपड़ा, श्री धनुक वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।  

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular