Friday, April 19, 2024
Homeकवर्धाकवर्धा: मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने चैत्र नवरात्र के चतुर्थ दिवस ग्राम...

कवर्धा: मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने चैत्र नवरात्र के चतुर्थ दिवस ग्राम तालपुर और सारी में मंदिर के समीप ग्रामीणों के साथ जमीन पर बैठकर लगाई जनचौपाल…

  • मंत्री श्री अकबर ग्रामीणों की मांग, समस्या और शिकायतों से हुए रूबरू, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश  
  • ग्राम तालपुर में सामुदायिक भवन, सीसी के लिए 5 लाख और सांस्कृतिक मंच के लिए 2 लाख तथा ग्राम सारी में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 5 लाख रुपए की घोषणा की
  • मंत्री श्री अकबर ने चैत्र नवरात्र और हिन्दू नववर्ष की बधाई और शुभकामनाएं दी


कवर्धा(BCC NEWS 24)/

प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि विधायी तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर चैत्र नवरात्र के चतुर्थ दिवस सहसपुर लोहारा विकासखंड के ग्राम तालपुर और सारी के ग्रामवासियों से सीधा संवाद करने पहुंचे और मंदिर के समीप ग्रामीणों के साथ जमीन पर बैठकर जनचौपाल लगाई।

केबिनेट मंत्री श्री अकबर गांव में पहुंचकर वहां मंदिर में माता शीतला की पूजा अर्चना कर प्रदेश एवं गांव की सुख, शांति एवं खुशहाली के लिए कामना की। उन्होंने ग्रामवासियों को चैत्र नवरात्र और हिन्दू नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए ग्रामीणों से सीधा संवाद प्रारंभ की। इस दौरान उन्होंने ग्राम तालपुर में शीतला मंदिर के समीप सामुदायिक भवन और सीसी के लिए 5 लाख और हनुमान मंदिर के पास सांस्कृतिक मंच निर्माण के लिए 2 लाख रुपए की घोषणा की। साथ ही ग्राम सारी में शीतला मंदिर के पास सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 5 लाख रुपए की घोषणा की। मंत्री श्री अकबर ने ग्राम तालपुर और सारी के ग्रामीणों के साथ जमीन पर बैठकर जनचौपाल लगाकर एक-एक कर सभी की समस्याएं, मांग और शिकायतें सुनी। ग्रामीण मंत्री को अपने समक्ष पाकर खुश हुए। इस दौरान क्रेडा के सदस्य श्री कन्हैया अग्रवाल, श्री कलीम खान, सहसपुर लोहारा जनपद अध्यक्ष श्रीमती लीला धनुक वर्मा, श्री भगवान सिंह पटेल, श्री श्याम तंबोली सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

केबिनेट मंत्री श्री अकबर ने गांव में राशन कार्ड के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि सभी का राशन कार्ड बनाया जा रहा है। मंत्री के पूछने पर गांव के निवासी श्री मनोज ने बताया की राशन कार्ड नहीं बन पाया है। मंत्री श्री अकबर ने तत्काल राशन कार्ड बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। वही ग्रामीणों ने हैंड पंप के पास नाली निर्माण की अवश्यकता की जानकारी दी। मंत्री ने पंचायत के माध्यम से नाली निर्माण करने के निर्देश दिए। गांव के युवाओं ने खेल मैदान और उसके समतलीकरण की मांग की। मंत्री श्री अकबर ने मनरेगा के तहत प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। ग्राम सारी में ग्रामीण ने रोड निर्माण के समय जमीन के संबंध में अवगत कराया। मंत्री श्री अकबर ने परीक्षण कर करवाई करने के निर्देश एसडीएम को दिए।

प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री तथा कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ग्राम के निवासियों की मांग, शिकायत और समस्याओं को जानने उनके गांव तक पहुंच रहे है। वहां ग्रमीणजनों के साथ जमीन पर बैठ कर जन-चौपाल लगाकर क्षेत्र के आम-जनों से सीधा संवाद कर रहे है। इसी कड़ी में उन्होंने क्षेत्र के आम-जनों से सीधा संवाद किया और एक-एक कर सभी की समस्याएं, मांग और शिकायतें सुनी। कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने लोगों की सभी मांगों को ध्यानपूर्वक सुनते हुए सभी मांग, शिकायत और समस्याओं को अपनी डायरी में नोट भी कराया। उन्होंने कहा कि परीक्षण के बाद सभी पर उचित कार्यवाही करते हुए मांगों को पूरा करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।
 
केबिनेट मंत्री श्री अकबर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में किसानों के हित में बड़ी घोषणा की है। समर्थन मूल्य में प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान खरीदी को बढ़ाकर अब 20 क्विटंल किया गया है। इससे किसानों को अधिक लाभ होगा। अब किसान प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान विक्रय कर सकेंगे। इस दौरान उन्होंने शासन की महत्वाकांक्षी योजना राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, राशन कार्ड, राजीव युवा मितान क्लब, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, धान खरीदी के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular