Thursday, June 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़खैरागढ़: पैलीमेटा अस्पताल का कलेक्टर ने किया दौरा, लगेगा सोलर सिस्टम...

खैरागढ़: पैलीमेटा अस्पताल का कलेक्टर ने किया दौरा, लगेगा सोलर सिस्टम…

  • हॉस्पिटल में सोलर सिस्टम हेतु प्रस्ताव भेजें और 108 वाहन हेतु पत्राचार करें- कलेक्टर
  • कलेक्टर ने मरीजो से बातचीत कर निःशुल्क इलाज की ली जानकारी
  • पंजीयन कक्ष, ओपीडी, पैथोलॉजी, प्रसूता कक्ष, भंडार का निरीक्षण कर स्वच्छता के दिए निर्देश

खैरागढ़: कलेक्टर गोपाल वर्मा ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधा को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से शनिवार को पैलोमेटा पहुंचकर हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान पंजीयन कक्ष, ओपीडी, पैथोलॉजी, प्रसूता कक्ष, भंडार कक्ष आदि का निरीक्षण कर, स्वच्छता के निर्देश दिए। कलेक्टर गोपाल वर्मा ने पैलीमेटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि इस दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र के हॉस्पिटल में सोलर सिस्टम हेतु तत्काल प्रस्ताव भेजें और 108 वाहन हेतु पत्राचार करें। जन-स्वास्थ्य जिला प्रशासन की प्राथमिकता में है। इस दिशा में आवश्यक सहयोग किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य उपकरण, मरीज पंजीयन, ओपीडी, पैथोलॉजी, प्रसूता कक्ष, मेडिसिन रूम, एक्सपायरी वेस्ट आदि का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। गांवों में प्राथमिक उपचार के संसाधन तथा दवाईया उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। प्रसूता कक्ष में जाकर नवजात शिशु को देखा और उसकी माता व परिजन से हालचाल पूछा। कर्मचारियों को मुख्यालय में निवास रहने हेतु निर्देशित किया गया।

कलेक्टर ने मरीजो से बातचीत कर निःशुल्क इलाज की जानकारी ली
कलेक्टर गोपाल वर्मा ने हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर पैलीमेटा में निरीक्षण के दौरान दैनिक मरीजों की जानकारी ली। चिकित्सा अधिकारी शिवभजन जंघेल ने बताया कि अस्पताल में प्रतिदिन 50 से 70 के बीच क्षेत्र के मरीज आकर स्वास्थ्य लाभ लेते है। इलाज हेतु उपस्थित मरीजो से कलेक्टर ने बातचीत की और निःशुल्क इलाज की जानकारी लेते हुए पूछा कि इलाज का कोई शुल्क लेते है क्या? इस पर मरीजों ने नही में जवाब दिया। कलेक्टर ने मौसमी बीमार के लिए पर्याप्त स्टॉक रखने निर्देश दिए। इसके साथ स्टॉफ को अस्पताल परिसर में ठीक से स्वच्छता रखने का निर्देश दिए।

कलेक्टर ने इस अस्पताल में जिला खनिज न्यास मद से एक लैब टेक्नीशियन को नियुक्त किया है, उसकी उपस्थिति व कार्य की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर डी एस राजपूत, एसडीएम रेणुका रात्रे, जिला परियोजना प्रबंधक बृजेश ताम्रकार, अमरदीप अंचल, संजय देवांगन और पैलीमेटा अस्पताल के स्टॉफ, इलाज के लिए आये ग्रामीण मरीज और उसके परिजन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular