Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- दवा व्यवसायी के बेटे की किडनैप कर...

BCC News 24: BIG न्यूज़- दवा व्यवसायी के बेटे की किडनैप कर हत्या.. दोस्त गोलगप्पे खिलाने के बहाने साथ ले गया, किडनैपर्स को सौंपा; अपहरणकर्ता बंद नंबर पर मैसेज कर मांगते रहे फिरौती, रिस्पॉन्स नहीं आने पर मार डाला

राजस्थान: दवा व्यवसायी के 15 साल के बेटे का बदमाशों ने फिरौती के लिए किडनैप कर लिया। बदमाश शॉप पर लिखे नंबर पर 6 लाख रुपए की फिरौती का मैसेज करते रहे। व्यवसायी ने नंबर बदल लिया था तो मैसेज मिला नहीं। किडनैपर्स ने किशोर की हत्या कर दी और शव को जमीन में गाड़कर पत्थर डाल दिए। मामला अलवर जिले के राजगढ़ में गढ़ीसवाईराम गांव में शुक्रवार शाम का है।

पुलिस ने बताया कि गोरधन सैन का बेटा केशव उर्फ अक्कू शुक्रवार शाम 5 बजे मेडिबल शॉप से बाजार होते हुए अपने घर के लिए निकला था। रास्ते में उसे दोस्त मिला। दोस्त केशव को को गोलगप्पे खाने की बात कहकर अपने साथ ले गया था। वहां पहले से गांव के ही 3 किडनैपर इंतजार कर रहे थे। नाबालिग दोस्त ने केशव को उनके हवाले कर दिया। वे बच्चे को जंगल में ले गए। वहां से फिरौती के लिए मैसेज करने लगे। दवा व्यापारी के बेटे की हत्या में गांव के ही 3 युवकों का हाथ था। 6 लाख की फिरौती के लिए बच्चे की हत्या की गई थी।

बच्चे केशव का शव पुलिस ने शनिवार रात को गढीसवाईराम के पास पहाड़ की तलहटी से बरामद कर रैणी अस्पताल की में रखवा दिया था। मामले को लेकर अलवर एसपी तेजस्विनी गौतम सहित पुलिस के आला अधिकारी देर रात तक रैणी अस्पताल व थाने में मौजूद रहे। हत्या के आरोपीयों को फांसी की सजा दिलाने की मांग को लेकर गढ़ीसवाईराम में करीब एक घंटे तक लोगों ने जाम लगा दिया।

परिजनों ने परिवार को 25 लाख की आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को नौकरी व हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग की है। साथ ही गढ़ीसवाईराम चौकी स्टाफ को बदलने व वर्ष 2015 में गढ़ीसवाईराम से गुमशुदा बच्चे के मामले में दोबारा जांच करने की मांग की है। पूर्व अलवर डेयरी चैयरमेन बन्नाराम व रैणी प्रधान पति मांगेलाल मीणा के साथ ग्रामीणों ने आज गढ़ीसवाईराम में अलवर-करौली हाईवे को जाम कर दिया। राजगढ़ लक्ष्मणगढ विधायक जौहरीलाल ने गढ़ीसवाईराम पंहुच कर लोगों को समझाया। दोपहर में ज्ञापन देकर धरना समाप्त किया गया। बच्चे के शव का रैणी अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

15 साल का केशव अपने माता-पिता का इकलौटा बेटा था। शुक्रवार को वह बाजार गया था लेकिन घर नहीं लौटा। शनिवार रात उसकी डेडबॉडी जंगल से बरामद हुई।

15 साल का केशव अपने माता-पिता का इकलौटा बेटा था। शुक्रवार को वह बाजार गया था लेकिन घर नहीं लौटा। शनिवार रात उसकी डेडबॉडी जंगल से बरामद हुई।

बंद नंबर पर मैसेज कर मांगते रहे फिरौती
दवा व्यापारी गोरधन सैन ने शॉप के बाहर मोबाइल नंबर लिख रखे थे। किडनैपर्स के पास वही नंबर था। जबकि गोरधन उस नंबर को काफी समय पहले ही बंद कर चुके थे। अब यह नंबर दौसा के एक व्यक्ति के पास अलॉट था। जंगल से किडनैपर्स ने धमकी भरा मैसेज किया- 6 लाख रुपए लेकर आ जाओ। आपका बेटा हमारे पास है। किसी को बताया तो ये भूल जाना कि बेटा भी है। केशव के परिवार को मैसेज नहीं मिला तो किसी तरह का रिस्पॉन्स भी नहीं दिया। बेटा जब देर तक घर नहीं लौटा तो उसकी तलाश की।

पकड़े जाने के डर से की हत्या
अलवर SP तेजस्विनी गौतम ने कहा- परिवादी ने रैणी थाने में शुक्रवार को शिकायत दी थी। शनिवार को चार SHO लगे, CCTV खंगाले, दौसा में जिस व्यक्ति को मैसेज मिले थे, उन्हें रिकवर किया गया। जिस नंबर से मैसेज किए गए उसकी पड़ताल की तो गांव के ही तीन आरोपी व एक नाबालिग का सुराग लगा। आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। केशव 15 साल का था और आरोपी भी गांव के ही रहने वाले थे। इसलिए फिरौती के लिए किए गए मैसेज का रिस्पॉन्स नहीं आया तो आरोपियों को पकड़े जाने का डर सताने लगा। ऐसे में उन्होंने पत्थर से सिर कुचलकर केशव की हत्या कर दी। इसके बाद शव को जंगल में जमीन में गाड़कर ऊपर पत्थर रख दिए।

गढ़ीसवाईराम में विधायक जौहरीलाल मीणा भी पहुंचे। धरनास्थल पर परिवार को 30 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की मांग भी की जा रही है।

गढ़ीसवाईराम में विधायक जौहरीलाल मीणा भी पहुंचे। धरनास्थल पर परिवार को 30 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की मांग भी की जा रही है।

एकलौता बेटा था, मां हुई बेहोश
बता दें कि शनिवार रात गोरधन सैन के 15 साल के इकलौते बेटे की डेडबॉडी गढ़ीसवाईराम गांव के पास जंगल में जमीन में गाड़ी हुई मिली थी। ऊपर से पत्थर डाल दिए गए थे। पुलिस ने डेडबॉडी बरामद की। इसके बाद उसे रामगढ़ मोर्च्युरी में रखवाया। इधर बच्चे की हत्या की खबर सुन घर में कोहराम मच गया।

बच्चे की हत्या की खबर सुनकर मां बेसुध हो गई। घर की महिलाओं ने उसे संभाला।

बच्चे की हत्या की खबर सुनकर मां बेसुध हो गई। घर की महिलाओं ने उसे संभाला।

अलवर में लगातार बढ़ रहे अपराध को लेकर पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं। रैणी थाना स्टाफ व इंचार्ज को बदलने की भी मांग उठी। मौके पर CO अंजलि जोरवाल के अलावा रैणी, लक्ष्मणगढ़, टहला पुलिस का जाब्ता मौजूद रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular