Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा2 बेटियों को मारकर ट्रेन से कटकर दी जान... मां ने सुसाइड...

2 बेटियों को मारकर ट्रेन से कटकर दी जान… मां ने सुसाइड नोट में लिखा- पति के किसी और महिला के साथ भागने से परेशान हूं

सक्ती: जिले में एक मां ने अपनी 2 बेटियों को जहर देकर खुद ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। ढाई और डेढ़ साल की दोनों मासूमों ने की भी दम तोड़ दिया। घर में बच्चियों के शव के पास से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें महिला ने पति के दूसरी महिला के साथ भाग जाने को लेकर तनाव में रहने की बात कही है। मामला सक्ती थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सक्ती के वार्ड नं- 1 में रहने वाली प्रीति सतनामी (23) की शादी लगभग 4 साल पहले कृष्ण सतनामी से हुई थी। दोनों की दो बेटियां भी हैं। बड़ी बेटी का नाम परी सतनामी (ढाई वर्ष) और छोटी बेटी का नाम जान्हवी सतनामी (डेढ़ वर्ष) है। दो दिन पहले कृष्ण सतनामी अपने घर के सामने रहने वाली एक महिला के साथ भाग गया, जिसकी वजह से उसकी पत्नी परेशान थी।

मां ने ढाई और डेढ़ साल की बेटियों को जहर खिलाकर उनकी जान ले ली। दोनों के शव कमरे से मिले।

मां ने ढाई और डेढ़ साल की बेटियों को जहर खिलाकर उनकी जान ले ली। दोनों के शव कमरे से मिले।

मंगलवार की रात प्रीति ने अपने ससुराल के अन्य सदस्यों के साथ खाना खाया। इसके बाद वो बच्चों के साथ सोने के लिए चली गई। बुधवार तड़के लगभग 4 बजे प्रीति ने अपनी दोनों बेटियों को जहर खिला दिया और उसके बाद घर से बाहर निकल गई। इसके बाद प्रीति खुद सक्ती रेलवे स्टेशन के केबिन के पास रेलवे ट्रैक पर लेट गई। ट्रेन से कटकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बच्चों को जहर देने के बाद महिला ने ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली।

बच्चों को जहर देने के बाद महिला ने ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली।

बुधवार सुबह जब परिवार वालों की नींद खुली, तो उन्होंने देखा कि घर में बहू प्रीति कहीं नजर नहीं आ रही है। वहीं दोनों बच्चियों के मुंह और नाक से भी झाग जैसा निकला हुआ है। उनकी जांच करने पर पता चला कि बच्चियों की सांसें नहीं चल रही हैं। ये देख परिवार वालों के होश उड़ गए। इधर बहू का शव रेलवे ट्रैक पर मिलने की सूचना मिली। आनन-फानन मे मामले की जानकारी सक्ती पुलिस को दी गई।

महिला ने मरने से पहले लिखा था छत्तीसगढ़ी में सुसाइड नोट।

महिला ने मरने से पहले लिखा था छत्तीसगढ़ी में सुसाइड नोट।

खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे का जायजा लिया। यहां दोनों बच्चों के शव के पास से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इसमें महिला ने लिखा है कि उसका पति कृष्ण सतनामी घर के सामने रहने वाली महिला के साथ भाग गया है, जिसके कारण वो परेशान है और दोनों बच्चों को मारकर आत्महत्या कर रही है। महिला ने लिखा कि उसके पति और पड़ोसी महिला ने उसे धोखा दिया है। वो किसी के द्वारा छोड़ी हुई औरत नहीं कहलवाना चाहती है। उसने अपने पति से पूछा है कि इन सबमें उसके 2 छोटे-छोटे मासूम बच्चों की क्या गलती थी। उसने लिखा कि अगर यही गलती वो करती, तो उसे गाली मिलती।

वार्ड नंबर 1 की इस घटना की खबर लगते ही घर पर लगी ग्रामीणों की भीड़।

वार्ड नंबर 1 की इस घटना की खबर लगते ही घर पर लगी ग्रामीणों की भीड़।

छत्तीसगढ़ी में महिला ने लिखा सुसाइड नोट

मृतका ने खुदकुशी से पहले छत्तीसगढ़ी में सुसाइड नोट लिखा है। महिला ने लिखा “मैं मोर पांचठा भाई के नाक ल कटवा के आए हंव, ओकर सजा भगवान मोला खुद दिस, एमा मोर लइका मन के का गलती रहिस। मोर घर वाला ह मोला धोखा दिस तिसने मैं तुमन ल धोखा देना नई चाहत रहेंव, लेकिन मैं काकरो छोड़े हुए नई कहलवाना चाहत हो। मोर मौत के जिम्मेदार कृष्ण और बिंदू हरे, एक बात अऊ मोर मां-पापा ल बोल देथो के एमा कोई मत फंसा ही क्योंकि मैं मोर घर से धोखा पाए हो।

महिला ने आगे लिखा- मोर दू ठन लइका ल नई देखिस न आदमी मोला मोर लइका मन एक दिन नई देखतीस त पगला हो जाए, लेकिन आज ओ मोला धोखा दे दिस। मोर लइका मन ला कुकुर बिलाई बना दिस। आज ओ गलती ला मैं करते तब ( यहां गाली का इस्तेमाल) कतीस। मोर मां बाप के घर दौड़ के जातिस, ओकरे लिए मैं ओला नहीं अपनाए सकव” यह लिखकर महिला ने मौत को गले लगा लिया।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की

पुलिस फिलहाल सुसाइड नोट की जांच कर रही है। रेलवे ट्रैक से मां के शव और घर से मिले दोनों बच्चियों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। पुलिस ने कहा कि मृत महिला के पति का अफेयर काफी समय से घर के सामने रहने वाली महिला के साथ चल रहा था, जिसके कारण पत्नी बहुत परेशान रहती थी। लेकिन 2 दिन पहले जब पति उस महिला को लेकर भाग गया, तो आखिरकार वो बर्दाश्त नहीं कर सकी और मौत को गले लगा लिया। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। पति और उस महिला की भी तलाश की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular