Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: बाइक चोरी के 7 आरोपी गिरफ्तार.. 7 बाइक और गाड़ी के...

KORBA: बाइक चोरी के 7 आरोपी गिरफ्तार.. 7 बाइक और गाड़ी के महंगे पार्ट्स बरामद, गिरोह का सरगना चोरी के एवज में देता था कमीशन

कोरबा: जिले के सीएसईबी दर्री और आसपास के इलाकों से बाइक चोरी करने के 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें 5 चोर गिरोह के सदस्य और 2 खरीदार शामिल हैं। आरोपियों के पास से 7 बाइक के अलावा कुछ पार्ट्स भी जब्त किए गए हैं। आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है। मामले में अपराध पंजीबद्ध करने के साथ आगे की कार्रवाई की जा रही है। मामला दर्री थाना क्षेत्र का है।

दर्री थाना क्षेत्र के अंतर्गत कॉलोनी, हाट बाजारों और अन्य स्थानों से बीते दिनों अलग-अलग मॉडल की कई बाइक चोरी हुई थी। पीड़ित पक्षों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस जांच में जुटी हुई थी और अपने मुखबिर फैला दिए थे। इसी बीच पुलिस को मुखबिर से आरोपियों के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद विभिन्न क्षेत्रों से 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी उद्धृत विश्वकर्मा और अरुण जाटवर चोर गिरोह का संचालन कर रहे थे। इनके कहने पर गिरोह के सदस्य अलग-अलग मॉडल की बाइक चोरी करते थे। इसके एवज में उन्हें कमीशन मिलता था।

चोरी की बाइक भी जब्त।

चोरी की बाइक भी जब्त।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) अभिषेक वर्मा ने बताया कि लगातार बाइक चोरी की घटना सामने आ रही थी। जिसके बाद उन्होंने दर्री कॉलोनी से सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश दिए थे। चोरी की गई गाड़ियों के बदले संबंधित सदस्यों को डेढ़ हजार से दो हजार रुपए का कमीशन दिया जाता था। चोरी की गाड़ी दर्री क्षेत्र के दाऊद कुरैशी और छुरी के हिमांशु देवांगन के द्वारा खरीदे जाने का पता पुलिस को चला, जिसके बाद उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया। एडिशनल एसपी ने बताया कि चोरों के कब्जे से चोरी की गई गाड़ियों के अलावा उनके महंगे पार्ट्स भी मिले हैं। आरोपियों से पता करने की कोशिश की जा रही है कि उन्होंने अब तक कितने मामलों को अंजाम दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular