Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : 8 हजार कर्मचारी संपन्न कराएंगे मतदान की प्रक्रिया, IT कॉलेज...

कोरबा : 8 हजार कर्मचारी संपन्न कराएंगे मतदान की प्रक्रिया, IT कॉलेज से रवाना हुआ मतदान दल, हाथी प्रभावित क्षेत्र में रहेगी विशेष नजर

कोरबा: जिले में लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान को लेकर ​​​​​तैयारियां पूरी कर ली गई है। 7 मई मंगलवार को होने वाले मतदान के लिए सोमवार को IT कॉलेज परिसर के स्ट्रांग रुम से मतदान दलों को रवाना किया गया। चुनाव में पुलिस और जिला प्रशासन के कुल 8 हजार कर्मचारी मतदान की प्रक्रिया को संपन्न कराएंगे। 249 बूथों में महिला कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ ही एसपी की मौजूदगी में सभी कर्मचारी मतदान सामग्री को लेकर अपने-अपने बूथों के लिए रवाना हुए। कलेक्टर अजीत वसंत ने बताया कि 249 बूथ ऐसे हैं, जहां महिला कर्मचारी वोटिंग की प्रक्रिया को संपन्न कराएंगी।

हाथी प्रभावित क्षेत्र में रहेगी विशेष नजर

जिले में ऐसे कई केंद्र हैं जो हाथी प्रभावित क्षेत्र में आते हैं, ऐसे क्षेत्रों में वन विभाग का अमला लगा हुआ है। ताकि वोटिंग के दौरान हाथी मतदान केंद्र तक न आ सके। कलेक्टर और एसपी दोनों ने ही कोरबा संसदीय सीट की जनता से अपील किया है कि जनता अपने मताधिकार का उपयोग जरूरी करें, ताकि देश में एक अच्छी सरकार बन सकें।

दूसरी राज्यों से बुलाए गए पुलिस बल

मतदाल के दलों के रवानगी के दौरान एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के करीब 2400 जवान शांतिपूर्ण ढंग से मतदान को संपन्न कराएंगे। मतदान के दिल 118 पेट्रोलिंग पार्टी लगातार गश्त करती रहेगी। तीन स्तर की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। बाहर से कुल 17 कंपनियां अर्द्धसैनिक बलों की कोरबा पहुंची हैं, इसके साथ ही दूसरे राज्यों से भी पुलिस बल को बुलाया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular