Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: देर रात 9 दुकानों में लगी भीषण आग.. टीपी नगर स्टेडियम...

कोरबा: देर रात 9 दुकानों में लगी भीषण आग.. टीपी नगर स्टेडियम के पास हुई वारदात; सभी सामान जलकर खाक, 6 लाख के नुकसान की आशंका; फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

कोरबा: शहर के बीचोंबीच स्थित टीपी नगर स्टेडियम मुख्य मार्ग पर गुरुवार रात लगभग 1 बजे उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक-के-बाद एक लगभग 9 ठेला, गुमटियों और दुकानों में भीषण आग लग गई। लोगों ने आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी, लेकिन जब तक दमकलकर्मी वहां पहुंचते, आग से दुकानें जलकर खाक हो चुकी थीं।

सीएसईबी चौकी क्षेत्र अंतर्गत स्टेडियम मुख्य मार्ग पर आगजनी की घटना की जामकारी राहगीरों ने डायल 112 और दमकल विभाग को दी। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि लोग चाहकर भी इस पर काबू नहीं कर सके। स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन वे असफल रहे। घटना की सूचना पर नगर सेना विभाग के दमकल वाहन मौके पर पहुंचे, लेकिन दुकानें जलकर खाक हो चुकी थीं।

दुकानों में लगी आग।

दुकानों में लगी आग।

मोबाइल दुकान के संचालक ऋषि कुमार ने बताया कि शुक्रवार सुबह उन्हें फोन पर जानकारी मिली कि उसकी दुकान में आग लग गई है। जब वे मौके पर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि दुकान में रखे लैपटॉप, मोबाइल और चार्जर समेत अन्य सामान जलकर खाक हो चुके थे। घटनास्थल पहुंचने के बाद उसे जानकारी मिली कि लगभग 9 ठेला-गुमटियों में आग लगी थी, जिसमें 3 पान सेंटर, 4 डेली नीड्स, एक होटल और एक गैरेज शामिल है। आग से करीब 5 से 6 लाख का नुकसान होना बताया जा रहा है।

आग से दुकानें जलकर खाक।

आग से दुकानें जलकर खाक।

बताया जा रहा है कि देर रात किसी ने ठंड से बचने के लिए पास में ही आग जलाई थी, लेकिन हवा के चलते आग से एक दुकान चपेट में आ गई। उसके बाद उसने एक-एक कर बाकी की दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। फायर ब्रिगेड अगर समय पर नहीं पहुंचती, तो और भी दुकानों में आग लग सकती थी। सीएसईबी चौकी प्रभारी प्रेमचंद साहू ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular