Sunday, April 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : घर के खुदाई में निकला सांप, मकान मालिक बोला- सांप...

कोरबा : घर के खुदाई में निकला सांप, मकान मालिक बोला- सांप कभी बिल में घुसता तो कभी बाहर आता, स्नेक कैचर ने किया रेस्क्यू

KORBA: कोरबा के रिसदी बस्ती के एक घर में खुदाई के दौरान फावड़ा चलाते समय एक सांप निकला। सांप को देखते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई। मकान मालिक ने सांप मिलने की सूचना स्नेक कैचर को दी। स्नेक कैचर मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू कर सांप को निकाला और सुरक्षित जंगल में छोड़ा तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

मकान मालिक राजेश यादव ने बताया कि घर पर कुछ निर्माण कार्य चल रहा है जहां मजदूर काम कर रहे थे। इस दौरान अचानक खुदाई करते समय एक नाग सांप निकल गया जिसे देख सभी घबरा गए। मकान मालिक ने बताया कि सांप कभी बिल में घुस जाता तो कभी निकल कर बाहर आ जाता था। सांप को देख सब डरे-सहमे हुए थे।

इस सीजन में सांप काफी खतरनाक रहते हैं- स्नेक कैचर

स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी ने बताया कि मौसम की मिजाज बदलने के कारण सांप निकालने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। ऐसे सीजन में सांप काफी खतरनाक रहते हैं। जिसके का​​​​​टने से मौत भी हो जाती है। नाग सांप काफी खतरनाक था, जिस समय रहते रेस्क्यू किया गया नहीं तो बड़ी घटना घट सकती थी।

जीव जन्तु संरक्षण को लेकर लोगों में आई जागरूकता

इस दौरान शहर के साथ गावों में भी वन्य जीव जन्तु संरक्षण के प्रति जागरूकता दिखने को मिला। दरअसल, सांप के रेस्क्यूके बाद एक महिला ने कहा ‘सांप दिखी ता झन मारिहा, जितेंद्र भैया ला फोन करिहा’ यह बतलाता हैं की लोगों में जागरूकता आई हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular