Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : तेज रफ्तार हाइवा ने स्कूटी सवार मां व बेटे को...

कोरबा : तेज रफ्तार हाइवा ने स्कूटी सवार मां व बेटे को कुचला, महिला ने मौके पर थोड़ा दम, पुत्र गंभीर रूप से घायल

कोरबा : तेज रफ्तार हाइवा ने स्कूटी सवार मां व बेटे को टक्कर मार दी। घटना में मां की स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया,जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना से नाराज ग्रामीणों ने चक्काजाम करने का प्रयास किया, पर समझाइश दिए जाने पर चक्काजाम समाप्त हुआ।

घटना पसान थाना अंतर्गत रानी अटारी रोड पर पर हुआ। बताया जा रहा है कि सविता मरकाम अपनेे बेटे के साथ स्कूटी में सवार होकर अपने घर की ओर वापस लौट रही थी, तभी कुम्हारी दर्री गांजा डोंगरी के पास रेल लाइन के लिए गिट्टी लेकर जा रहे एक हाइवा के चालक ने तेज गति लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए स्कूटी सवार मां- बेटे को टक्कर मार दी। घटना इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर ही सविता मरकाम की मौत हो गई। जबकि उसका पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए आनन फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया।

इधर घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों में नाराजगी व्याप्त हो गई और उन्होंने चक्काजाम करने की तैयारी शुरू कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही पसान थाना प्रभारी सदलबल व प्रशासन के अधिकारी स्थल पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा करने के बाद हाइवा चालक के विरूद्ध कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके साथ मृतक के स्वजनों को तत्काल सहायता राशि प्रदान की। इसके बाद ग्रामीणों ने आंदोलन स्थगित कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि क्षेत्र में हाइवा तेज गति से चलाए जा रहे है।

ग्रामीण क्षेत्र होने की वजह से छोटे बच्चे से लेकर बुजुर्ग इस मार्ग में आना जाना करते हैं। आंदोलन निरस्त होने पर पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम कराया और अंतिम संस्कार के लिए स्वजनों को सौंप दिया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular