Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: करंट की चपेट में आकर युवक झुलसा... खड़ी मालगाड़ी से निकाल...

कोरबा: करंट की चपेट में आकर युवक झुलसा… खड़ी मालगाड़ी से निकाल रहा था कोयला, बिलासपुर किया गया रेफर

KORBA: कोरबा में खड़ी मालगाड़ी से कोयला निकालते समय ओएचई तार की चपेट में आने से एक युवक गम्भीर रूप से झुलस गया। वहीं हादसे के मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और अफरा-तफरी मच गई। हादसे की सूचना तुरंत 112 को दी गई, जिसके बाद राहगीरों की मदद से घायल युवक को अस्पताल भेजा गया।

ये पूरा मामला दीपका थाना अंतर्गत बेलटेकरी बसाहट विवेकानंद नगर के पास की है। जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी के ऊपर 25 हजार वोल्ट का ओएचई तार गुजर रहा था। वहीं युवक खड़ी मालगाड़ी से कोयला निकाल ही रहा था, कि अचानक करंट की चपेट में आ गया और नीचे गिर गया। घायल युवक का नाम झाबर निवासी शिवराज यादव पिता परसराम यादव उम्र 20 साल है।

युवक को बिलासपुर किया गया रेफर

आनन-फानन में लोगों ने युवक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दीपका ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद शिवराज को चिकित्सकों ने कोरबा मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया। पीड़ित के परिजनों ने बताया कि कोरबा हॉस्पिटल से शिवराज यादव को गहन चिकित्सा के लिए बिलासपुर रेफर किया गया है।

कोयला से भरी मालगाड़ी।

बता दें दीपका खदान के गांधीनगर साइडिंग में मालगाड़ी से कोयले की ढुलाई दीगर प्रांतों को की जाती है। यह रेलवे लाइन विवेकानंद नगर बेलटेकरी के पास से गुजरती है। यहां मालगाड़ी से कोयला परिवहन किया जाता है, जिसे स्थानीय लोग प्रायः रोज मालगाड़ी के ऊपर चढ़कर कोयला निकालते है। कोयला चोरी कर लोग आसपास ढाबा होटल में बेचते हैं और खुद खाना बनाने सिगड़ी जलाते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular