Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: पुलिस कस्टडी से फरार आरोपी राहुल भिलाई में दबोचा गया... रिश्तेदार...

कोरबा: पुलिस कस्टडी से फरार आरोपी राहुल भिलाई में दबोचा गया… रिश्तेदार के घर में छुपा था, युवा पत्रकार पर जानलेवा हमला कर की थी लूटपाट

कोरबा (BCC NEWS 24): पुलिस कस्टडी से फरार हुआ लूटपाट का आरोपी भिलाई में गिरफ्तार कर लिया गया. राहुल चौहान पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल रवाना किया गया। जेल पहुंचने से पूर्व ही राहुल चौहान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया जिसे पुनः गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया। और अंतत उसे भिलाई से गिरफ्तार कर लिया गया।

कुख्यात अपराधी राहुल चौहान को  कस्टडी से फरार हो जाने को पुलिस ने प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया और उन सभी सूत्रों की तलाश शुरू हो गई जिनके जरिए राहुल तक पहुंचा जा सकता था। आधुनिक सुविधाओं के सहारे पुलिस अंततः भिलाई के उस मकान तक पहुंच ही गई जहां राहुल छिपा था। रिश्तेदार के घर में रह रहे राहुल को उन्ही नगर सैनिक राजेश दुबे और अन्य पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार किया जिनकी कस्टडी से राहुल फरार हुआ था। इस आरोपी को पुलिस भिलाई से कोरबा ले आई और उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से  कड़ी सुरक्षा  के बीच उसे जेल ले जाया गया और दाखिल कर दिया गया।

गौर तलब है की राहुल चौहान अर्जुन यादव और विजय कंवर को मानिकपुर चौकी पुलिस ने लूटपाट करने के आरोप में गिरफ्तार किया  था।तीनों को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल करने का निर्देश मिला था ।तीनों आरोपियों को पुलिसकर्मी संजय साहू रतन राठौर और राजेश दुबे जेल लेकर गए, जहां से मौका पाकर राहुल चौहान फरार हो गया था। लूटपाट के आरोपी के फरार होने की सूचना मिलने पर एसपी जितेंद्र शुक्ला ने कठोर रुख अपनाया और अपने अधीनस्थों को आरोपी को कहीं से भी खोज कर पुनः गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। और फिर तीन दिन की मशक्कत के बाद अंतत आरोपी राहुल चौहान भिलाई से गिरफ्तार कर लिया गया।

ध्यान रहे 26 अगस्त 2023 की रात लगभग 10:00 बजे राहुल चौहान और उसके लगभग एक दर्जन साथियों ने मिलकर युवा पत्रकार उमेश यादव पर प्राण घातक हमला करते हुए उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ किया और सोने की चेन, 3 मोबाइल व लगभग डेढ़ लाख रुपए लूट ले गए। इस मामले में राखड़ परिवहन कर रही ब्लैक स्मिथ नामक कंपनी की भूमिका संदिग्ध रही। इस कंपनी का एक कथित अधिकारी मसीह लगातार आरोपियों के संपर्क में रहा इसका प्रयास था कि लूटपाट के आरोपी गिरफ्तार न किया जाए बल्कि आपस में समझौता हो जाए। किंतु इसे सफलता नहीं मिली और एसपी जितेंद्र शुक्ला के कड़े निर्देश के बाद मानिकपुर चौकी पुलिस द्वारा तीन लोगों को गिरफ्तार कर  लिया गया। इन तीनों ने पुलिस को लूटपाट के मामले में अपने अन्य साथियों के विषय में क्या जानकारी दिया है इसके बारे में अभी तक पुलिस कुछ भी बताने से परहेज कर रही है। हां यह जरूर बताया जा रहा है की राजेश चौहान के अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular