Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: सेंटर सुपरवाईजर द्वारा कल की प्रेसवर्ता में लगाए गए आरोप के...

KORBA: सेंटर सुपरवाईजर द्वारा कल की प्रेसवर्ता में लगाए गए आरोप के संबंध में वास्तविक तथ्य


कोरबा (BCC NEWS 24): वैशालीनगर कुसमुण्डा स्थित एसएलआरएम सेंटर की सुपरवाईजर श्रीमती सपना वनवाले द्वारा कल दिनांक 13 अप्रैल 2024 को प्रेसवर्ता के दौरान निगम के स्वास्थ्य अधिकारी पर लगाए गए आरोप के संबंध में वास्तविक तथ्य निम्नानुसार है-

1. नगर पालिक निगम कोरबा के वैशालीनगर कुसमुण्डा स्थित एस.एल.आर.एम.सेंटर में सुरपरवाईजर के रूप में कार्य कर रही श्रीमती सपना वनवाले के विरूद्ध 16 जनवरी 2024 को उक्त सेंटर में कार्यरत स्वच्छता दीदियों ने नगर निगम आयुक्त को लिखित शिकायत की, कि सुपरवाईजर श्रीमती वनवाले द्वारा करीब 06 वर्षो से अपशिष्ट व कबाड सामग्री बेचने से प्राप्त राशि का गबन कर लिया गया है तथा उक्त राशि में स्वच्छता दीदियों को मिलने वाले हिस्से की राशि उनके द्वारा नहीं दी गई है।

2. अपनी शिकायत में स्वच्छता दीदियों द्वारा सेंटर सुपरवाईजर पर उन्हें लगातार प्रताड़ित करने, गाली गलौच करने, पैर छूकर अनावश्यक रूप से बिना गलती के माफी मंगवाने सहित अन्य शिकायतें भी की गई।

3. उक्त शिकायत की गंभीरता को देखते हुए निगम आयुक्त ने स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि वे शिकायत की निष्पक्ष जांच कराएं, निर्देशानुसार स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा 03 सदस्यीय जांच समिति गठित कर निष्पक्ष जांच करने के निर्देश समिति को दिए गए।

4. जांच समिति द्वारा शिकायत की विस्तृत जांच की गई, सेंटर में कार्यरत स्वच्छता दीदियों के बयान समक्ष में लिए गए तथा दस्तावेजों, पंजियों का सूक्ष्म निरीक्षण कर अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत की गई, जिसमें सेंटर सुपरवाईजर श्रीमती सपना वनवाले के विरूद्ध की गई शिकायत को सही पाया व उन्हें दोषी माना गया।

5. स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.तिवारी द्वारा सेंटर सुपरवाईजर श्रीमती सपना वनवाले को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा गया, साथ ही उनके द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के पी.आई.यू. गौरव सिंह को भी नोटिस जारी कर तत्संबंध में जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।

6. सेंटर सुपरवाईजर श्रीमती सपना वनवाले द्वारा अपने जवाब में कोई संतुष्टिपूर्ण तथ्य एवं प्रमाणित दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए जा सके।

7. निगम आयुक्त ने उक्त समूचे प्रकरण को गंभीरता के साथ लिया है तथा प्रकरण की जांच शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। जांच की फाईनल रिपोर्ट के आधार पर जो भी दोषी होंगे उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular