Saturday, September 21, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : प्यार में धोखा मिलने पर प्रेमी ने लगाई फांसी, लड़की...

कोरबा : प्यार में धोखा मिलने पर प्रेमी ने लगाई फांसी, लड़की ने कर दिया था बात करना बंद, जबकि युवक-युवती के चोरी-छिपे शादी करने का भी दावा; फोटो हुई वायरल

कोरबा। जिले से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है. एक युवक ने प्यार में धोखा मिलने के बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना का लाइव वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामले में मृतक के परिजनों ने प्रेमिका और उसके परिवार पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि मृतक युवक और युवती ने चोरी-छिपे शादी भी कर ली थी. यह मामला पाली थाना क्षेत्र के परसदा गांव का है.

जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ स्थित मौहारी गांव निवासी शिवम जायसवाल (27 वर्ष) परसदा गांव में अपने मामा के घर रहता था. 5 सितंबर 2024 को उसने दोस्तों के साथ रस्सी खरीदी और घर आकर फांसी का फंदा बनाकर दोस्तों को फोटो भी भेजा था. जिसके बाद उसका एक दोस्त घर आया और उसे समझाइश देकर साथ में सो गया. इसी दौरान रात में शिवम ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. जब साथ में रुके दोस्त ने यह मंजर देखा, तो वहां से भाग खड़ा हुआ. इस मामले में दोस्तों की भूमिका भी संदिग्ध है.

लड़की से मृतक का चल रहा था प्रेम-प्रसंग

शिवम परसदा गांव में अपने मामा की हार्डवेयर की दुकान चलाता था. उसका गांव की ही एक लड़की से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों का रिश्ता पिछले डेढ़ साल से चल रहा था. दोनों के रिलेशनशिप की जानकारी दोनों के परिवार को भी थी. शिवम ने अपने परिजन से शादी करने की बात भी कही थी. लेकिन उन्होंने अभी घर में बड़े भाई-बहन होने का हवाला दिया. बाद में शादी करने की बात कही. शिवम के परिजनों का आरोप है कि लड़की के परिवार ने शिवम को धमकी देते थे, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान था. उसके बाद लड़की ने भी प्यार में धोखा दिया और बात करना बंद कर दी. वो किसी और से बात करने लगी. लेकिन दोनों ने कहीं शादी कर ली थी. मांग में सिंदूर भरी एक तस्वीर भी परिजनों को मिली है.

उन्होंने लड़की और उसके परिवार पर शिवम को आत्महत्या के लिए उकसाने की बात कही है, इसलिए उसने फांसी लगाई है. पुलिस को उसके फोन की भी जांच करने की जरूरत है. परिजनों ने कहा कि हम जल्द उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे और उन्हें गिरफ्तार कर कार्रवाई करने की मांग करेंगे.

सुसाइड नोट भी हुआ बरामद

शिवम ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें उसने खुदकुशी करने की बात लिखी है. लेकिन परिजनों ने आशंका जताई है कि उनके बेटे ने किसी के दबाव में आकर सुसाइड नोट लिखा है. वो काफी होनहार लड़का था, बिना किसी दबाव के ऐसा कर ही नहीं सकता है.

मामले में पाली थाने के प्रधान आरक्षक शिवराज सिंह राजपूत ने बताया कि प्रेम-प्रसंग में युवक ने सुसाइड किया है. उसके साथ मौजूद दोस्त से पूछताछ की गई है. परिजन मामले में शिकायत करेंगे, तो आगे कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular