Tuesday, October 8, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : एनटीपीसी कोरबा की एक पहल-  मोबाइल मेडिकल यूनिट का कोरबा...

KORBA : एनटीपीसी कोरबा की एक पहल-  मोबाइल मेडिकल यूनिट का कोरबा कलेक्टर द्वारा उद्घाटन

कोरबा (BCC NEWS 24): क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, श्री अजीत वसंत, कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट कोरबा द्वारा दिनांक 7 अक्टूबर 2024 को मोबाइल मेडिकल यूनिट का उद्घाटन किया गया। यह पहल, एनटीपीसी कोरबा द्वारा नैगम समाजिक दायित्व के अंतर्गत का एक पहलु है, जिसका उद्देश्य वंचितों समुदायों को आवश्यक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करना है।

उद्घाटन समारोह कोरबा के कलेक्टरेट में हुआ, जिसमें विशिष्ट अतिथि शामिल थे, जैसे श्री राजीव खन्ना, परियोजना प्रमुख, एनटीपीसी कोरबा; श्री विनोद कोल्हटकर, एनटीपीसी कोरबा अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी; श्री शशि शेखर, एनटीपीसी कोरबा के मानव संसाधन प्रमुख; और श्री शशांक छाजेड़, वरिष्ठ प्रबंधक, सीएसआर, साथ ही एनटीपीसी कोरबा की समर्पित सीएसआर विभाग।

श्री अजीत वसंत ने इस पहल के महत्व पर जोर दिया, जो विशेष रूप से दूरदराज के क्षेत्रों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं में अंतर को पाटने में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंच एक मौलिक अधिकार है, और मोबाइल मेडिकल यूनिट के शुभारंभ के साथ, हम यह सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं कि सबसे दूरदराज के समुदायों को भी समय पर चिकित्सा सहायता मिले।

यह मोबाइल मेडिकल यूनिट अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से सुसज्जित है और सामान्य स्वास्थ्य जांच, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य देखभाल, टीकाकरण और स्वास्थ्य शिक्षा जैसी सेवाएं प्रदान करेगी। यह पहल एनटीपीसी कोरबा की समुदाय कल्याण और एक स्वस्थ भविष्य के लिए प्रतिबद्धता को दर्शाती है। श्री शशांक छाजेड़ ने इस परियोजना को वास्तविकता बनाने में शामिल सभी हितधारकों के प्रति आभार व्यक्त किया। “हम सहयोग की शक्ति में विश्वास करते हैं और इस मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से अपने समुदाय के स्वास्थ्य और कल्याण में योगदान करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं,” उन्होंने कहा।

एनटीपीसी कोरबा की सीएसआर टीम यूनिट के संचालन का समन्वय करेगी, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह नियमित रूप से सबसे जरूरतमंद जनसंख्या तक पहुंचे। यह पहल एनटीपीसी की कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति निरंतर प्रतिबद्धता का प्रमाण है, जो समग्र समुदाय विकास और सतत जीवन पर केंद्रित है। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular