Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : मोबाइल पटकने से नाराज भाई ने की भाई की हत्या,...

कोरबा : मोबाइल पटकने से नाराज भाई ने की भाई की हत्या, चार्जर के केबल से दबाया था गला, घर के पास बाड़ी में मिली थी लाश

कोरबा: जिले के पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत वसीबार में मोबाइल को लेकर हुए विवाद में भाई ने भाई की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी बड़े भाई अभिषेक (21 साल) को गिरफ्तार कर लिया है। अभिषेक के पास से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल और चार्जर केबल को जब्त किया गया है। आरोपी के खिलाफ 302 का प्रकरण दर्ज करने के साथ जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

अभिषेक यादव ने पूछताछ में बताया कि 14-15 मार्च के दरम्यानी रात करीब 10.30-11 बजे के लगभग अमन और उसके भाई अभिषेक दोनों शराब पिए हुए थे। अभिषेक शादी प्रोग्राम से घर आ रहा था तो घर के सामने गली से अमन बाहर जा रहा था। देर रात बाहर घूमने जाने के संबध में दोनों भाई के बीच विवाद होने पर अमन ने अभिषेक का मोबाइल पटक दिया।

मोबाइल चार्जर के केबल से गला दबाया

मोबाइल पटकने के बाद अमन दिलीप कुमार के बाड़ी तरफ भागने लगा। अभिषेक भी उसके पीछे दौड़ाते हुए गया। गुस्साएं अभिषेक ने चार्जर के केबल को अमन के गले में फंसाया और खींच दिया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। शव को पड़ोसी की बाड़ी में फेंक दिया। आरोपी अभिषेक ने अमन का मोबाइल और मोबाईल चार्जर का केबल को लेकर अपने घर चला गया और सो गया।

पड़ोस में रहने वाले के बाड़ी में मिला था शव

गौरतलब है कि अमन यादव (18 साल) 14 मार्च की की रात 11 बजे घर से निकला था। वहीं अगली सुबह 15 मार्च को उसका शव पड़ोस में रहने वाले दिलीप कुमार की बाड़ी में मिला। खेम सिंह की सूचना पर पाली पुलिस ने मर्ग कायम किया और जांच पड़ताल की।

शॉर्ट पीएम में गला दबाने से मौत होने की पुष्टि

शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई कि गला दबाने और रस्सी जैसी चीज का उपयोग करने से अमन की मौत हुई है। पुलिस ने जांच के अंतर्गत संदेह के आधार पर मृतक के बड़े भाई अभिषेक यादव से पूछताछ की, जिस पर वह टूट गया और अपना जुर्म कबूल किया। फोरेंसिक एक्सपर्ट्स के स्तर पर पुलिस ने इस प्रकरण की जांच कराई और गुत्थी को सुलझा लिया।

फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने की जांच

पाली थाना प्रभारी चमन लाल सिंह ने बताया कि घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच कार्रवाई शुरू की। मामला संदिग्ध पाए जाने पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम को बुलाया गया था। मामला हत्या का प्रतीत हो रहा था। पूछताछ करने पर उसके ही बड़े भाई द्वारा हत्या करने की बात सामने आई है। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular