Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: हॉकर संघ के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन...

कोरबा: हॉकर संघ के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन…

कोरबा (BCC NEWS 24): प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आज टी पी नगर में हॉकर संघ के लिये निर्मित होने वाले 10 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक भवन का भूमिपूजन किया गया। दूसरी बार शहर में हॉकर संघ के लिये सामुदायिक भवन बनाने की दिशा में कदम उठाया गया है। इसके पहले निहारिका चौक के समीप भवन बनाया गया है।
भूमिपूजन समारोह को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि किसी भी मौसम में अखबार को घर, दुकान और दफ्तर तक पहुंचाने के लिये हॉकर निरंतर मेहनत करते हैं लेकिन उनके पास खुद का भवन नही होने के कारण उन्हे परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

अधिकांश समाचार पत्र बिलासपुर और रायपुर से कोरबा आते हैं। जिसका वितरण एक निश्चित स्थान पर उतरवा कर किया जाना जरूरी होता है। हॉकरों का सामुदायिक भवन बनने से निश्चित रूप से खासकर बरसात के दिनों मेें हॉकरों के लिये यह एक बेहतर सुविधाजनक स्थान होगा। उन्हे अपने अखबार रखने के साथ ही अन्य स्थानों पर वितरण के लिये भेजने में भी आसानी होगी। हॉकरों को अब कहीं और भटकना नही पड़ेगा। श्री अग्रवाल ने जानकारी दी कि जमनीपाली में भी हॉकर संघ के लिये भवन निर्माण की स्वीकृति दे दी गई है। आने वाले समय में 10 लाख की लागत से सामुदायिक भवन बनाया जायेगा। इसके बाद बालको एवं कुसमुण्डा क्षेत्र में भवन बनाने के लिये आने वाले कार्यकाल में कार्य किया जायेगा।

समारोह को महापौर राजकिशोर प्रसाद ने संबोधित किया। उन्होने कहा कि यह एक जरूरत थी जिसे पूरा करने में राजस्व मंत्री ने अपने स्वयं की रूचि दिखाकर इस भवन का निर्माण करने के लिये प्रेरित किया। इस मौके पर सभापति श्याम सुंदर सोनी, सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, सपना चौहान, संतोष राठौर, रवि सिंह चंदेल, धनसाय साहू, एल्डरमेन रामगोपाल यादव और हॉकर संघ से विपेन्द्र कुमार साहू, जय कुमार नेताम, लक्ष्मी राठौर, दिलीप यादव, राय सिंह, बजरंग यादव, रविंदर, दिलबाग, विनोद सिन्हा सहित बड़ी संख्या में हॉकर उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular