Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: महाराजा दक्ष प्रजापति की जयंती समारोह...

कोरबा: महाराजा दक्ष प्रजापति की जयंती समारोह…

कोरबा (BCC NEWS 24): समाज के लोगों की एकजुटता बनाए रखने के लिए समय.समय पर सामाजिक आयोजन करना एक बेहतर माध्यम होता हैं। ऐसे आयोजनों से समाज में भ्रातृत्व भाव की भावना जागृत होती है और एक दूसरे को जानने समझने का अवसर मिलता है । उक्त कथन पूर्व केबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किया। कुम्‍हार प्रजापति समाज द्वारा मानिकपुर जे आर सी क्‍लब में आयोजित महाराजा दक्ष प्रजापति की जयंती समारोह में आज पूर्व केबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल एवं महापौर राजकिशोर प्रसाद बतौर अतिथि शामिल हुए। इस मौके पर मुख्य अतिथि के आसंदी से बोलते हुए पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि समाज एक दूसरे के लिए सुख-दुख का साथी होता है। इसलिए समाज के सामाजिक कार्यो के लिए तन.मन व धन से हर संभव सहयोग करना चाहिए।

महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज में जागरूकता पैदा करना, लोक-कल्‍याण के लिए आदर्शो की स्थापना करना, सामाजिक बुराइयों से लड़ना समय-समय पर स्वास्थ्य मनोरंजन कराना सामाजिक पदाधिकारियों की जिम्मेदारी होती है। ऐसा ही कार्य कोरबा में प्रजापति कुम्हार समाज के साथियों के द्वारा किया जा रहा है जो प्रशंसनीय एवं सहायनीय है। प्रजापति कुम्हार समाज के संरक्षक बिसाहू दास कुम्भकार ने बताया कि प्रति वर्ष 14 जनवरी को महाराजा दक्ष प्रजापति की जयंती मनाया जाता है। पिछले वर्ष जयंती समारोह में तत्कालीन राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने समाज भवन के लिए 15 लाख स्वीकृत किया था। उक्त भवन दादरखुर्द में बनकर तैयार है जिसका लोकार्पण कल दिनांक 15 जनवरी को जयसिंह अग्रवाल जी मुख्य उपस्थिति में होगी।

उक्त कार्यक्रम मे अध्यक्ष गजाधर प्रजापति, उपाध्यक्ष जीवनलाल सचिव उत्तम प्रजापति, बंशी प्रजापति बाबूलाल, मनोज प्रजापति रविशंकर कुम्भकार, गोकूलराम, खीकराम, धनसाय, रतनपुर से समाज अध्यक्ष किशन प्रजापति, सुकुल राम प्रजापति, खरौद से समाज अध्यक्ष मिटठू लाल, महामंत्री हेमलाल प्रजापति, घासीराम, बद्रीप्रसाद, पीलाऊराम, काशीराम, ननकी दाऊ, निर्मल पांडे, दयाराम, गोकुल, विक्रम, रामनाथ, रामकिशोर, मनोज, दशरथ, राजू, सच्चिदानंद, चमरू, मोहित, गनपथ, मोहन, माेेेेती, किशन, विनोद, मंगलु, रामकुमार, केजू, परदेशी, गोरेलाल, द्वारका,राकेश, जनीराम, राधेश्‍याम, राजेन्द्र प्रसाद, रवि, छोटेलाल, लक्ष्मी प्रसाद, मनीराम सहित भारी संख्या में समाज के सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन  दाताराम प्रजापति ने किया एवं आभार प्रदर्शन व्यक्त सचिव उत्तम प्रजापति ने किया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular