Saturday, September 21, 2024




Homeकांकेरकोरबा : मूक बधिर युवती पर बाइसन ने किया हमला : शौच...

कोरबा : मूक बधिर युवती पर बाइसन ने किया हमला : शौच के लिए बहन के साथ गई थी बाहर, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

कोरबा: कटघोरा वन मंडल क्षेत्र में बाइसन ने मूक बधिर युवती पर हमला कर दिया। गंभीर हालत में युवती को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज जारी है।

बता दें कि कटघोरा वन मंडल के जंगल में बीते कुछ दिनों से एक बाइसन विचरण कर रहा है। जो भोजन पानी की तलाश में आबादी वाले क्षेत्र तक पहुंचने लगा है।

बाइसन ने युवती पर किया हमला।

बाइसन ने युवती पर किया हमला।

शौच के लिए दोनों बहन गई थीं बाहर

घटना कटघोरा वन वन मंडल के ग्राम सलोरा की है। सलोरा निवासी भग्गू केंवट की 18 साल की बेटी साधना केवट दिव्यांग है। वह न तो सुन पाती है और न ही बोल पाती है। हर रोज की तरह सुबह साधना अपनी बड़ी बहन चंद्रिका के साथ शौच के लिए बाहर गई थी। दोनों शौच कर घर वापस लौट रही थी।

बाइसन के हमले में घायल युवती को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बाइसन के हमले में घायल युवती को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हमले में युवती गंभीर रूप से घायल

करीब 50 मीटर के अंतराल में दोनों आगे-पीछे पैदल चल रहे थे। इस बीच चंद्रिका की नजर बाइसन पर पड़ी, जो दौड़ते हुए आ रहा था। चंद्रिका को अनहोनी का एहसास हो गया। चंद्रिका छोटी बहन को इशारा करती रही लेकिन वह कुछ समझ पाती इससे पहले बाइसन ने उसपर हमला कर दिया। बाइसन के हमले से साधना दूर जा गिरी।

ग्रामीणों के पहुंचते ही भागा बाइसन

चंद्रिका की चीख-पुकार का सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों को देख बाइसन जंगल की ओर भाग गया। घायल युवती को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम अस्पताल पहुंची। घायल युवती के परिवार को सहायता राशि प्रदान की गई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular