Saturday, October 26, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : पूर्व मंत्री शिव डहरिया के नाम पर ठगी, आरोपी बोला-...

कोरबा : पूर्व मंत्री शिव डहरिया के नाम पर ठगी, आरोपी बोला- निजी सचिव हूं, बेटी की नौकरी लगवा दूंगा, डेढ़ लाख लिए; FIR दर्ज

कोरबा: छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री शिव डहरिया के नाम पर कोरबा जिले में डेढ़ लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने खुद को शिव डहरिया का निजी सचिव बताकर ग्रामीण को नौकरी लगाने के नाम पर ठग लिया। मामला बांगो थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित टीकाराम श्रीवास (60) बांगो थाना क्षेत्र के ग्राम एतमानगर का रहने वाला है। उसकी बेटी सरिता श्रीवास (27) ने 2020 में स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का फॉर्म भरा था। ग्राम बांगो में समाज के गुरु मधुरदास वैष्णव के घर में टीकाराम की मुलाकात प्रकाश वैष्णव (35) निवासी पलारी (बलौदाबाजार) से हुई।

आरोपी ने मांगे 2 लाख रुपए

प्रकाश ने टीकाराम से कहा कि वो तत्कालीन मंत्री शिव डहरिया का निजी सचिव है और उसकी बेटी सरिता की नौकरी लगवा देगा। नौकरी के लिए 2 लाख रुपए लगेंगे। इस पर टीकाराम ने 28 अगस्त 2020 को आरोपी को 50 हजार रुपए नगद दिए। 4 सितंबर 2020 को प्रकाश वैष्णव अपने दोस्त ईश्वर दास वैष्णव के साथ ग्राम रामेपुर दोबारा आया और बोला कि मंत्री जी (तत्कालीन) को पैसा देना है। इसके बाद टीकाराम ने डेढ़ लाख रुपए और दिए।

पैसे लेने के बाद आरोपी करने लगा टालमटोल

काफी समय बीत जाने पर पीड़ित ने आरोपी से बेटी की नौकरी को लेकर पूछा, तो वो टालमटोल करने लगा। इसके बाद पीड़ित टीकाराम आरोपी प्रकाश को ढूंढने 11 जनवरी 2022 को उसके घर भी गया। वहां मुलाकात होने पर आरोपी ने कहा कि मेरे पास अभी रुपए नहीं हैं। आपके भांजे बालाराम सेन के नाम पर 50 हजार रुपए का चेक दे रहा हूं, ये कहकर आरोपी ने एक चेक दिया। उसने बाकी पैसा बाद में देने का वादा किया।

दूसरे व्यक्ति को भी ठगा

पीड़ित ने बताया कि प्रकाश वैष्णव ने बलदाउ पुरी गोस्वामी से भी नौकरी लगाने के नाम पर पैसे लिए थे। जिसका पता चलने पर उसने बलदाऊ से भी इस बारे में चर्चा की, तब जाकर धोखाधड़ी का खुलासा हुआ। पीड़ित ने बांगो थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular