Monday, June 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: परिवहन विभाग का चेकिंग अभियान... बिना परमिट चल रहा एक वाहन...

कोरबा: परिवहन विभाग का चेकिंग अभियान… बिना परमिट चल रहा एक वाहन जब्त, 8 गाड़ियों पर पेनल्टी; रेडियम लगाने के दिए निर्देश

KORBA: कोरबा में परिवहन विभाग ने नए बस स्टैंड में वाहनों के फिटनेस को लेकर अचानक चेकिंग अभियान शुरु की। इस दौरान एक गाड़ी को जब्त कर लिया, जबकि दस वाहनों पर पेनल्टी लगाई गई। बता दें हादसों पर लगाम लगाने वाहनों से जुड़ी खामियों को देखने और रखरखाव को लेकर परिवहन विभाग ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया गया है।

दरअसल, शहर के डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी बस स्टैंड में परिवहन विभाग की टीम ने अपनी उपस्थिति दर्ज करने के साथ उन वाहनों की तलाश की जो फिटनेस नियम का पालन नहीं कर रहे थे। ठंड के मौसम में कोहरा के कारण होने वाली घटनाओं को ध्यान में रखते हुए वाहनों पर अनिवार्य रूप से सामने और पीछे रेडियम पट्टी लगाने पर जोर दिया जा रहा है।

फिटनेस नियम का पालन नहीं वाहनों पर एक्शन

फिटनेस नियम का पालन नहीं वाहनों पर एक्शन

बस स्टैंड में जांच कार्रवाई

परिवहन विभाग के आरटीओ विभाग के उड़न दस्ता निरीक्षक सुजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि अभियान के अंतर्गत एक वाहन जब्त किया गया है, जबकि दस पर कार्रवाई की गई है। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर बस स्टैंड में जांच कार्रवाई की जा रही है।

रेडियम नहीं होने के चलते हो चुके हैं हादसे

रेडियम नहीं होने के चलते हो चुके हैं हादसे

रेडियम नहीं होने के चलते हो चुके हैं हादसे

कई बसों में रेडियम नहीं होने के चलते देर रात हादसे से हो चुके हैं। इस लिए बस संचालको को निर्देश दिया गया है कि वाहनों में रेडियम लगाएं। हमने मौके पर ही रेडियम लगाने का प्रबंध भी किया है। हादसों पे भी निश्चित अंकुश लगेगा।

इंटर स्टेट रूट के वाहनों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई

इंटर स्टेट रूट के वाहनों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई

गौरतलब है कि इससे पहले कोरबा जिले में लोगों की शिकायत पर बोगस परमिट से संचालित हो रहे इंटर स्टेट रूट के वाहनों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है। उस समय इस बात की पुष्टि हुई थी कि कोरबा से दूसरे राज्यों के लिए चलने वाले यात्री वाहन कट परमिट के सहारे मोटी कमाई कर रहे हैं। जिनके पास वैध परमिट नहीं है वे भी आसानी से अपने काम को अंजाम देने में लगे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular