Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: आयुक्त ने घाट निर्माण हेतु पूर्वांचल विकास समिति सदस्यों के साथ...

KORBA: आयुक्त ने घाट निर्माण हेतु पूर्वांचल विकास समिति सदस्यों के साथ किया स्थल निरीक्षण…

  • भवानी मंदिर व चिल्ड्रन ट्रेफिक पार्क के बीच हसदेव नदी पर घाट निर्माण हेतु प्लांनिंग तैयार करने के दिए निर्देश

कोरबा (BCC NEWS 24): प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के द्वारा भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान दिए गए निर्देश के परिपालन में आज आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने छठघाट निर्माण हेतु पूर्वांचल विकास समिति के पदाधिकारियों, सदस्यों व निगम के अधिकारियों की टीम के साथ स्थल निरीक्षण किया। कोरबा दर्री मुख्य मार्ग में भवानी मंदिर एवं चिल्ड्रन ट्रेफिक पार्क के बीचों बीच हसदेव नदी के तट पर घाट निर्माण की प्लानिंग तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

यहॉं उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के कटघोरा प्रवास के दौरान भेंट मुलाकात  कार्यक्रम में पूर्वांचल विकास समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने मुख्यमंत्री जी से भेंट कर छठघाट निर्माण  कराए जाने का आग्रह किया गया था, जिस पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छठघाट निर्माण के संबंध में कार्यवाही  किए जाने के निर्देश प्रशासन को दिए थे। निर्देश के परिपालन में आज आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ स्थल का निरीक्षण किया, कोरबा दर्री मुख्य मार्ग में भवानी मंदिर एवं चिल्ड्रन ट्रेफिक पार्क के बीच हसदेव नदी तट का निरीक्षण करते हुए आयुक्त श्री पाण्डेय ने निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे घाट के निर्माण हेतु आर्किटेक्ट के माध्यम से बेहतर प्लांनिंग त्वरित रूप से तैयार कराएं तथा इस संबंध में तत्काल आवश्यक कार्यवाही करें, ताकि मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार सर्वसुविधायुक्त छठघाट का निर्माण सुनिश्चित किया जा सके। इस अवसर पर निगम के अधीक्षण अभियंता एम.के.वर्मा, कार्यपालन अभियंता अखिलेश शुक्ला, पूर्वांचल विकास समिति के पदाधिकारी व वरिष्ठ पत्रकार कमलेश यादव, डॉ.राजीव सिंह, बी.एन.सिंह, अशोक सिंह, उमाशंकर सिंह, ललन सिंह, विनय राय, आर.डी.यादव, दीपक शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्यगण उपस्थित थे।

गणतंत्र दिवस की तैयारियों का निरीक्षण – आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने सी.एस.ई.बी. फुटबाल ग्राउण्ड में की जा रही गणतंत्र दिवस की तैयारियों का निगम के अधिकारियों की टीम के साथ निरीक्षण किया। उन्होने  मंच व्यवस्था, अतिथियों, पत्रकारों, नागरिकों की बैठक व्यवस्था, मैदान संबंधी व्यवस्थाएं, झाकियों की पार्किंग, वाहनों की पार्किंग, स्वल्पाहार व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था तथा छात्र-छात्राओं को मिष्ठान व प्रसाद वितरण से जुड़ी व्यवस्थाओं के साथ-साथ अन्य विभिन्न व्यवस्थाओं पर निगम के अधिकारियों को आवश्यक मार्गदर्शन दिया तथा त्रुटिरहित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर अधीक्षण अभियंता एम.के.वर्मा, जोन कमिश्नर अखिलेश शुक्ला, सहायक अभियंता विपिन मिश्रा, सोमनाथ डेहरे, हरिशंकर साहू, किरण साहू, आनंद राठौर आदि के साथ अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular