Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: कांग्रेस सरकार पूरी करेगी 5 गारंटी, युवाओं का भविष्य उज्जवल होगा-...

KORBA: कांग्रेस सरकार पूरी करेगी 5 गारंटी, युवाओं का भविष्य उज्जवल होगा- सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल

कोरबा (BCC NEWS 24): लोकसभा निर्वाचन 2024 में कोरबा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी व सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत के पक्ष में बैठकों का दौर संगठन पदाधिकारियों द्वारा लगातार किया जा रहा है। जिला कांग्रेस कमेटी कोरबा ग्रामीण के अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने कटघोरा ब्लॉक कांग्रेस ग्रामीण की बैठक छुरीकला में ली। पूर्व जनपद सदस्य शोभना देवांगन के निवास में हुई बैठक में जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष गोरेलाल यादव, पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष हीरालाल यादव विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

बैठक में सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत को विजयी बनाने के लिए कमर कसकर तैयार रहने और लोगों के बीच कांग्रेस शासनकाल की योजनाओं को घर-घर पहुंचाने के लिये प्रेरित किया। श्री जायसवाल ने कहा कि हम सबको संगठित होकर पार्टी के लिए काम करना है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को लोगों के बीच जाकर कांग्रेस की पांच प्रमुख घोषणाओं के बारे में जानकारी देने के लिए कहा। कांग्रेस की सरकार बनते ही इन पर अमल शुरू हो जाएगा।

श्री जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में महिलाओं, किसानों, युवाओं से लेकर हर वर्ग की बेहतरी के रास्ते खोले जाएंगे। कांग्रेस की सरकार गरीब परिवार की महिला को हर महीने 8333 रुपए सालाना 1 लाख रुपए देने की गारंटी देती है जो पूरा किया जाएगा। किसानों के लिए एमएसपी को कानूनी दर्जा देने विशेष कानून पारित किया जाएगा। डॉ. एम.एस. स्वामीनाथन आयोग के फार्मूले के अनुसार एमएसपी तय की जाएगी। किसानों के ऋण माफ करने और आवश्यक ऋण माफ़ी की राशि निर्धारित करने के लिए एक स्थायी कृषि ऋण माफ़ी आयोग की स्थापना की जाएगी।
किसानों के फ़सलों के नुक़सान होने पर 30 दिनों के भीतर सीधे बैंक खाते में गारंटीड भुगतान सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री फ़सल बीमा योजना को फिऱ से डिज़ाइन किया जाएगा। कांग्रेस कृषि उत्पादों के लिए एक आयात-निर्यात नीति बनाएगी और उसे लागू करेगी, जिसमें किसानों के हितों की रक्षा और चिंताएं सर्वाेपरि होंगी। किसान जीएसटी मुक्त होंगे। कृषि में इस्तेमाल होने वाले सामानों पर टैक्स से छूट के लिए जीएसटी व्यवस्था में संशोधन किया जाएगा। हर ग्रेजुएट और डिप्लोमाधारी को एक लाख रुपए प्रतिवर्ष स्टाइपन के अतिरिक्त अप्रेंटिस की गारंटी की योजना से युवा लाभान्वित होंगे। पेपर लीक रोकने के लिए नया कानून बनाकर परीक्षा के विश्वसनीय आयोजन की गारंटी कांग्रेस देगी। काम की बेहतर परिस्थितियां, पेंशन और सामाजिक सुरक्षा की गारंटी के साथ-साथ राष्ट्रीय कोष से जिला स्तर पर स्टार्टअप फंड देकर उन्हें उद्यमी बनाने की गारंटी कांग्रेस सरकार देगी जिसे युवा रौशनी का नाम दिया गया है।
श्री जायसवाल ने कहा कि इनकी गारंटी तभी संभव है जब देश की बागडोर सही हाथ में हो और इसके लिए कांग्रेस को मजबूत कर प्रचंड मतों से जिताने के लिए सभी को संकल्प लेना है।

बैठक में प्रमुख रूप से सुनील नामदेव, छतराम केंवट, धनेश्वर देवांगन, शुभचंद देवांगन, श्यामनाथ, गौरव जायसवाल, करण, फूलचरण साहू, मुन्ना पाठक , राजकुमार अग्रवाल, लक्ष्मण सिंह ठाकुर, गोविन्द सिंह नेताम, कमल अग्रवाल, शेषवन गोस्वामी, सुरेश प्रधान, अशोक यादव, पूनम देवांगन, राधिका देवांगन, सावित्री देवांगन, जयंती, दिलचंद देवांगन, शारदा, हिरौंदा बाई,  अनिकेत भारिया, अंजली, निर्मला, सती, विकास, गोल्डन, संत, अशोक साहू, तीजराम, चंद्रशेखर देवांगन, संतोष देवांगन, ओमप्रकाश तिवारी, लक्ष्मण सिंह राजपूत, माधोचन्द देवांगन आदि उपस्थित थे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular