Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: झाड़-फूंक के बाद दंपति ने खाया पान, नवविवाहिता की मौत... एक...

KORBA: झाड़-फूंक के बाद दंपति ने खाया पान, नवविवाहिता की मौत… एक साल से संतान नहीं होने पर थे परेशान, बैगा का लिया सहारा, पति गंभीर

कोरबा: जिले में तांत्रिक-बैगा से इलाज कराने पर एक महिला की मौत हो गई। बरबसपुर गांव के नवदंपति संतान की चाह में झाड़-फूंक कराने जोगिया डेरा गांव पहुंचे थे। जहां कोई दवा खाने पर दोनों की हालत बिगड़ गई और पत्नी सुशील पटेल ने दम तोड़ दिया। वहीं बैगा फरार हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, उरगा थाना इलाके के लवन पटेल ने एक साल पहले अपने बेटे रामाधार पटेल का विवाह कराया था। रामाधार पटेल की शादी चांपा में रहने वाले फुल सिंह पटेल की बेटी सुशीला पटेल से हुई थी। नवदंपति एक साल बाद भी संतान नहीं होने के बाद झाड़-फूंक का सहारा लेने लगे। लेकिन एक दिन बैगा की जड़ी बूटी से 27 साल की पत्नी की मौत हो गई वहीं 28 साल के पति रामाधार की हालत गंभीर है।

नवविवाहिता की मौत के बाद पुलिस ने परिजन के बयान दर्ज किए हैं।

नवविवाहिता की मौत के बाद पुलिस ने परिजन के बयान दर्ज किए हैं।

कुछ महीने पहले संपर्क में आए
इलाज के बाद कुछ फायदा नहीं होने से नवदंपति परेशान थे। साथ ही उन्हें शक था कि किसी ने जादू-टोना किया है जिसके चलते संतान नहीं हो रही है। इसी बीच वे जोगिया डेरा में रहने वाले एक बैगा रामलाल यादव के संपर्क में आए। बताया जा रहा है कि, कभी-कभी बैगा रामलाल उनके घर आकर भी झाड़-फूंक करता था। इसी बीच एक दिन बैगा ने दंपति को अपने घर पर भी बुलाया था।

नया कपड़ा पहनाकर झाड़-फूंक
मृतका सुशीला की बहन सीतामढ़ी में रहती है जिसकी तबीयत खराब थी। उसे देखने के लिए शनिवार को पति रामाधार अपनी पत्नी के साथ में निकला था। जहां से रामाधार अपने ससुर फुल सिंह और पत्नी सुशीला के साथ तांत्रिक के घर चला गया। वहीं तांत्रिक रामलाल यादव करीब एक घंटे तक फूंक झाड़ करता रहा। उसने झाड़-फूंक से दंपती को नहाकर आने भी कहा। साथ ही उन्हें नया कपड़ा पहनाया गया।

जड़ी-बूटी खाने के बाद मृतका की तबीयत बिगड़ने के थोड़ी देर बाद ही मौत हो गई।

जड़ी-बूटी खाने के बाद मृतका की तबीयत बिगड़ने के थोड़ी देर बाद ही मौत हो गई।

झाड़-फूंक के बाद दिया पान
बैगा रामलाल यादव ने परवाना के नाम पर तीन पान बनाए थे। इस पान में कुछ मसाले और अलग-अलग तरह की जड़ी-बूटी भी डाली गई थी। दोनों को बैगा ने यह पान थमा दिए जिसे खाने पर पत्नी को उल्टी होने लगी। बेटी और दामाद को लेकर फुलसिंह वहां से निकला ही था कि रास्ते में पति को भी उल्टी हुई और दोनों की हालत बिगड़ने लगी।

पुलिस तांत्रिक रामलाल यादव की तलाश कर रही है।

पुलिस तांत्रिक रामलाल यादव की तलाश कर रही है।

दोनों को कराया गया भर्ती, नवविवाहिता की मौत
जड़ी-बूटी खाने से तबीयत बिगड़ने के बाद फुलसिंह ने दोनों को पास में ही निजी अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन नवविवाहिता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं पति की हालत भी गंभीर है। नवविवाहिता की मौत से जुड़ा मामला होने के कारण कार्यपालिक मजिस्ट्रेट को भी इसकी जानकारी दी गई। जिसकी मौजूदगी में परिजन से बयान लिए गए हैं वहीं रामाधार की हालत गंभीर होने के चलते फिलहाल वह बात करने की हालत में नहीं है।

तांत्रिक की तलाश जारी
पुलिस सभी के बयान दर्ज कर जांच में जुटी थी इसी बीच दोनों की हालत बिगड़ने की जानकारी मिलते ही तांत्रिक रामलाल यादव फरार हो गया। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular