Saturday, May 11, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: खेलों के प्रति सभी आयु वर्ग के प्रतिभागियोें में उत्साह -...

कोरबा: खेलों के प्रति सभी आयु वर्ग के प्रतिभागियोें में उत्साह – महापौर

  • छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के जिला स्तरीय खेल का हुआ आगाज

कोरबा (BCC NEWS 24): सोमवार 04 सितम्बर से 07 सितम्बर 2023 तक नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत राजीव युवा मितान क्लब के द्वारा टी.पी.नगर स्थित इंदिरा स्टेडियम परिसर में जिला स्तर के छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल 2023-24 सम्पन्न किए जाएंगे। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक जिला स्तरीय प्रतियोगिता शुभारंभ के दौरान महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि इस प्रतियोगिता में उपस्थित सभी खिलाड़ियों को शुभकामना देते हुए कहा कि आप लोग कड़ी मेहनत के साथ क्लब स्तर, जोन स्तर एवं क्लास्टर स्तर के प्रतियोगिता में कड़ी संघर्ष करते हुए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के चतुर्थ लेबल (जिला स्तरीय) में भाग ले रहे हैं, उसके लिए आपको बहुत-बहुत शुभकामना एवं उज्जवल भविष्य की कामना करता हूॅं कि आप संभाग स्तर एवं प्रदेश स्तर में पहुंचे, जिससे हमारे नगर एवं जिले का नाम रोशन हो। महापौर श्री प्रसाद ने आगे कहा कि हमारे प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं उनके मंत्रीमण्डल सदस्यों को बहुत-बहुत धन्यवाद देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़िया पारंपरिक खेल विधाओं के प्रति जनजागरूकता बढ़ाने के लिये छत्तीसगढ़िया ओलंपिक आयोजन किया गया है, बहुत ही काबिले तारीफ है।

हमारे कोरबा के कद्दावर विधायक व राजस्व मंत्री माननीय श्री जयसिंह अग्रवाल को धन्यवाद करता हॅूं कि उन्होने कोरबा के विकास कार्यो को गति देने में एवं समय-समय पर कोरबा के क्षेत्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण  योगदान दिया है, साथ ही साथ अपने विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न खेलों का भी आयोजन किया है। केारबा में उनके प्रयास से स्पोर्ट्स एकेडमी का शुभारंभ किया जा रहा है, जिसकी मांग माननीय मुख्यमंत्री के कोरबा प्रवास के दौरान इस एकेडमी की मांग की गई थी, जिसकी स्वीकृति माननीय मुख्यमंत्री के द्वारा प्रदान की गई थी। यह बहुत ही हर्ष एवं खुशी की बात है कि कोरबा के स्पोर्ट्स एकेडमी से खिलाड़ी खेल एवं शिक्षा से अपना भविष्य सुनहरा बना सकेंगे। महापौर श्री प्रसाद ने अपने संदेश में कहा है कि खिलाड़ी खेल भावना से खेल खेले, खिलाड़ियों को जीत-हार एक पहलू है, इसमें ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, आप जिस विधाये में भाग ले रहे हैं, पूरी क्षमता के साथ खेल खेले, विजय अवश्य मिलेगी, जो जीता वो सिकंदर, रनर भी बाजीगर से कम नही होता है। आप सभी को पुनः बधाई एवं शुभकामनाएं ताकि भविष्य में आप राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी बन सके।

विधायक पाली-तानाखार श्री मोहित केरकेट्टा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक चतुर्थ लेबल जिला स्तरीय खेल शुभारंभ के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ के यशस्वी मान.मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के माध्यम से छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों के आयोजन किया है, निश्चित ही यह संदेश पूरे देश को जायेगा। आज 0 वर्ष से 18 वर्ष तक के बालक-बालिकाओं का खेल आयोजित है, यह बहुत सुहाना है, हमारे जीवन में भी तरूण अवस्था में बहुत खेल खेले हैं और बच्चे इसी उम्र में अपने भविष्य को तैयार करते हैं। खेल के माध्यम से स्वास्थ्य, शिक्षा, भविष्य एवं विभिन्न क्षेत्रों में मस्तिष्क एवं बुद्धि का विकास होता है। आज जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल में कोरबा के 05 विकासखण्ड एवं नगरीय क्षेत्र के नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर पंचायतों का एक साथ खेल आयोजन किया गया है। इस छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल में 16 प्रकार की खेल विधाओं का आयोजन हुआ है।

जिला स्तरीय प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर, पालूराम साहू, रोपा तिर्की, पार्षद बसंत चन्द्रा, रविसिंह चंदेल, रूपसिंह गोंड़, राजेन्द्र सूर्यवंशी, अपर आयुक्त खजांची कुम्हार, उपायुक्त पवन वर्मा, जोन कमिश्नर अखिलेश शुक्ला, सुश्री जुली तिर्की, मनोज यादव, सरफुद्दीन आलम, सुनील निर्मलकर, दिन प्रसाद पटेल, खेल अधिकारी रामकृपा साहू, विजय धीवर, शिवनारायण मोनू श्रीवास, दीपेन्द्र साहू, देव जायसवाल, राजीव युवा मितान के सदस्यों के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular