Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: सवा चार वर्षों में प्रदेश में मेडिकल सुविधाओं पर व्यापक कार्य...

कोरबा: सवा चार वर्षों में प्रदेश में मेडिकल सुविधाओं पर व्यापक कार्य किए गए – राजस्व मंत्री

  • राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने जिला अस्पताल में कोल्ड स्टोरेज स्थापना कार्य का किया भूमिपूजन

कोरबा (BCC NEWS 24): राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा है कि विगत चार वर्षो के दौरान हमारी सरकार ने प्रदेश में मेडिकल व स्वास्थ्य सुविधाओं की दिशा में व्यापक स्तर पर काम किया है, जहॉं तक कोरबा का प्रश्न है तो इस दौरान कोरबा में मेडिकल सुविधाओं में ऐतिहासिक वृद्धि हुई है, मेडिकल कालेज की बड़ी सौगात मिली है, जिला अस्पताल का कायाकल्प, डायलिसिस सुविधा अन्य सुविधाओं में वृद्धि, स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के कार्य हुए हैं, वार्ड में 34 हेल्थ क्लीनिक खोलने की स्वीकृत मिली है तथा शेष वार्डो में भी यह स्वीकृत दी जाएगी। उन्होने कहा कि प्रतिदिन 08 मोबाईल मेडिकल यूनिट के माध्यम से बस्तियों में स्वास्थ्य शिविर लगाकर नागरिकों की मुफ्त जांच व उनकी बीमारियों का निःशुल्क इलाज भी किया जा रहा है।

उक्त बातें राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने इंदिरा गांधी जिला चिकित्सालय कोरबा में कोल्ड स्टोरेज स्थापना कार्य के भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान कही। जिला चिकित्सालय कोरबा में जीवन रक्षक टीकों के संधारण एवं संग्रहण हेतु 35 लाख 74 हजार रूपये की लागत से कोल्ड स्टोरेज स्थापना का कार्य निगम द्वारा कराया जाएगा, शनिवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उक्त कार्य का विधिवत भूमिपूजन किया, कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने की, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति श्री श्यामसुंदर सोनी, एम.आई.सी.सदस्यगण, पार्षदगण, एल्डरमेनगण आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने आगे कहा कि कोरबा में सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा व चिकित्सा इन पांचों महत्वपूर्ण क्षेत्रों में विशेष फोकस रखकर कार्य किए गए हैं। हमारे आग्रह पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने मेडिकल कालेज की सौगात देने के साथ ही अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों की स्थापना सहित अन्य सौगातें दी है। उन्होने कहा कि आज कोरबा में पेयजल की समस्या नाम की कोई चीज ही नहीं रह गई, बरसों पुरानी इस समस्या का सम्पूर्ण व दीर्घकालिक निदान किया जा चुका है, हर बिजलीविहीन बस्ती, मोहल्ले, पारे, ग्राम, सड़क, मार्ग आदि में एक सुनियोजित कार्य योजना के साथ काम करते हुए बिजली सुविधा पहुंचाई गई है, सड़कों के निर्माण व सुधार की दिशा में व्यापक कार्य हुए हैं तथा अभी भी जारी है।

टीकाकरण दवाओं के स्टोरेज की सुविधा – राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने आगे कहा कि कोल्ड स्टोरेज की स्थापना हो जाने से टीकाकरण के इंजेक्शन व अन्य दवाईयों जिन्हें ठंडे स्थान में रखने की आवश्यकता होती है, उनके स्टोरेज की सुविधा प्राप्त हो जाएगी तथ दवाओं के खराब होने की संभावना नहीं रहेगी। इस मौके पर मेडिकल कालेज के डीन डॉ. मेश्राम व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एस.एन.केशरी ने कोल्ड स्टोरेज स्थापना कार्य का भूमिपूजन करने हेतु राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल को धन्यवाद ज्ञापित किया तथा कहा कि पहले आवश्यकतानुसार रायपुर से टीका वैक्सीन आदि मंगवाना पड़ता था, अब इनको स्टोरेज करने की सुविधा  कोरबा में ही हो जाएगी।

इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के ग्रामीण अध्यक्ष व पार्षद सुरेन्द्रप्रताप जायसवाल, शहर अध्यक्ष व एम.आई.सी. सदस्य सपना चौहान, पूर्व सभापति व एम.आई.सी.सदस्य संतोष राठौर, मेयर इन काउंसिल सदस्य पालूराम साहू, एल्डरमेन आरिफ खान, मेडिकल कालेज के डीन डॉ.मेश्राम, सी.एम.एच.ओ. डॉ.एस.एन.केशरी, डॉ.कुमार पुष्पेश, डॉ.राकेश अग्रवाल, डॉ.कमल देवांगन, निगम के जोन कमिश्नर आर.के.माहेश्वरी, सहायक अभियंता प्रकाश चन्द्रा, विनोद नेताम सहित अन्य लोग उपस्थित थे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular