Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: महिला डॉक्टर ने की मितानिन की पिटाई... मितानिन संघ ने दिया...

कोरबा: महिला डॉक्टर ने की मितानिन की पिटाई… मितानिन संघ ने दिया धरना; डॉक्टर पर पैसे उगाही करने का भी आरोप

KORBA: कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मितानिन उमा यादव की पिटाई का मामला सामने आया है। मितानिन ने महिला डॉक्टर शीला वर्मा और 2 पुरुष डॉक्टर पर थप्पड़ मारने का आरोप लगाया है। आरोपी डॉक्टर और मितानिन उमा यादव दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज कराया है। फिलहाल जांच जारी है।

मारपीट का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में महिला डॉक्टर मितानिन को थप्पड़ लगाती हुई दिखाई दे रही हैं। इस घटना के विरोध में कोरबा जिला मितानिन संघ ने घंटाघर चौक के ओपन थिएटर के पास धरना देकर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

दरअसल, कुदुरमल गांव की महिला अंजलि यादव के प्रसव के दौरान उगाही और सफाई को लेकर विरोध जताने पर मितानिन उमा यादव से डॉक्टर शीवा वर्मा ने मारपीट की। मितानिन उमा ने डॉक्टर पर आरोप लगाते हुए बताया कि उन्होंने प्रसूता अंजलि के परिजन से रुपयों की मांग की और बाद में उससे गंदगी साफ करने के लिए कहा गया।

विरोध करने पर जड़ा थप्पड़

उमा का कहना है कि जब उसने इन दोनों बातों का विरोध किया, तो उसके साथ मारपीट की गई। वहीं वहां मौजूद 2 मेल डॉक्टर ने उसके बाल को पकड़कर खींचा और उसके दोनों हाथों को कसकर पकड़ लिया।

सभी क्षेत्रों की मितानिन कार्यकर्ता इस घटना से नाराज है।

सभी क्षेत्रों की मितानिन कार्यकर्ता इस घटना से नाराज है।

दुर्व्यवहार का किया जाएगा विरोध- मितानिन संघ

कोरबा जिला ग्रामीण क्षेत्र की मितानिन संघ की अध्यक्ष झांसी डहरिया ने बताया कि जिले के सभी क्षेत्रों की कार्यकर्ता अपने सहयोगी के साथ दुर्व्यवहार से नाराज हैं और वह इस आंदोलन का हिस्सा बनी हैं। महिला सशक्तिकरण के दौर में उनके साथ अभद्र व्यवहार किसी भी ओर से होता है, तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

जिला मितानिन संघ ने धरना देकर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

जिला मितानिन संघ ने धरना देकर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

डॉक्टर ने भी लगाया आरोप

इस मामले में डॉक्टर संगठन ने भी सुरक्षा कानून और डॉक्टर के साथ हुई अभद्रता को लेकर आरोप लगाया है। डॉक्टर का कहना है कि उमा ने उसके साथ मारपीट और बदतमीजी की है। इसे लेकर डॉक्टर एसोसिएशन ने भी एसपी और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और काली पट्टी बांधकर विरोध-प्रदर्शन किया।

बता दें कि डॉक्टर और मितानिन का विवाद बढ़ता जा रहा है। दोनों ने एक- दूसरे के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज करवाया है। शिकायत पर सिविल लाइन थाने ने मामला दर्ज कर लिया है और पुलिस जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular