Thursday, July 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : नदी में डूबने से मछुआरे की मौत, मछली पकड़ते समय...

कोरबा : नदी में डूबने से मछुआरे की मौत, मछली पकड़ते समय नाव समेत बहा, रेस्क्यू टीम ने शव बाहर निकाला

कोरबा: जिले में अहिरन नदी में मछली पकड़ने गया मछुआरा नाव सहित बह गया। नगर सेना की रेस्क्यू टीम ने घंटों मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला।

जानकारी के अनुसार बांकी मोगरा क्षेत्र से होकर बहने वाली अहिरन नदी में शंकर सिंह (58) नाव में बैठकर मछली पकड़ रहा था। इस दौरान पानी का बहाव तेज हो गया। तेज बहाव के कारण वह नाव सहित बहने लगा।

आसपास मौजूद लोगों ने पुलिस को दी सूचना

आसपास मौजूद लोगों की नजर शख्स पर पड़ी, लेकिन तब तक मछुआरा बह चुका था। स्थानीय लोगों ने भी अपने स्तर पर तलाश में का काम शुरू किया, लेकिन शव नहीं मिला। घटना की सूचना बांकी मोंगरा थाना पुलिस को दी गई।

कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने मछुआरे के शव को बाहर निकाला।

कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने मछुआरे के शव को बाहर निकाला।

शव को बाहर निकालने रेस्क्यू टीम बुलाई गई

पुलिस ने शव को बाहर निकालने नगर सेना के रेस्क्यू टीम को बुलाया। नदी में तेज बहाव होने के कारण टीम ने काफी मशक्कत के बाद शव को खोज कर बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि मृतक शंकर सिंह तेंदुकोना देवरी का रहने वाला है।

पुलिस ने दर्ज किए परिजनों के बयान

शव को बाहर निकाले जाने के बाद पुलिस ने मामले की सूचना परिजनों को दी। पुलिस ने बयान दर्ज कर आगे की जांच कार्रवाई शुरू की है। नगर सेना के प्रभारी पीबी सिदार ने बताया कि नदी में तेज बहाव होने के कारण शव को तलाशना काफी चुनौतीपूर्ण होता है।

मछली पकड़ते समय अहिरन नदी में बहा मछुआरा।

मछली पकड़ते समय अहिरन नदी में बहा मछुआरा।

आपदा प्रबंधन के लिए बनाई गई विशेष टीम

पीबी सिदार ने कहा कि जवानों ने अपनी जान जोखिम में डाल कर शव को बाहर निकाला। आपदा प्रबंधन और रेस्क्यू के लिए एक अलग टीम बनाई गई है। जिसमें कुछ जवानों को महाराष्ट्र के एक विशेष संस्थान से ट्रेनिंग दी गई है। जो गहरे पानी और तेज बहाव में भी अपना काम करते हैं।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular