Sunday, July 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: वन विभाग ने पालतू बन्दर का किया रेस्क्यू... मालिक की मौत...

कोरबा: वन विभाग ने पालतू बन्दर का किया रेस्क्यू… मालिक की मौत के बाद मचाया उत्पात, लोगों को कर रहा था घायल

KORBA: कोरबा के कटघोरा क्षेत्र में उत्पात मचा रहे एक बदंर का रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है। बताया जा रहा है कि मालिक की मौत होने के बाद पालतु बंदर काफी उत्पाती हो गया था। बंदर लगातार लोगों को नुकसान पहुंचा कर घायल कर रहा था। इससे परेशान लोगों ने बंदर के रेस्क्यू के लिए वन विभाग को सूचना दी।

स्थानीय लोगों की माने तो बंदर पिछले एक सप्ताह से मुख्य रोड, बस स्टैंड और हाट बाजारों में घूम रहा था। बंदर पालतू है जिसके गले में पट्टा भी लगा हुआ था। उसके मालिक की मौत होने के बाद वह इधर-उधर भटक रहा था। बंदर राहगीरों को घायल भी कर दिया है। लगातार बंदर के हमले से लोग परेशान थे। कटघोरा बाजार के पास बंदर ने कई लोगों को घायल भी किया है।

बंदर पिछले एक सप्ताह से मुख्य रोड, बस स्टैंड और हाट बाजारों में घूम रहा था।

बंदर पिछले एक सप्ताह से मुख्य रोड, बस स्टैंड और हाट बाजारों में घूम रहा था।

बंदर को पकड़ने से पहले खिलाया खाना

घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की टीम के आरसीआरएस के अध्यक्ष अविनाश यादव की टीम ने उत्पाती बंदर को पकड़ने से पहले उसे खाना खिलाया। इसके बाद जाल-बिछा कर उसे पकड़ा गया। पकड़े जाने के बाद बंदर काफी आक्रोशित हो गया और हमला करने की कोशिश कर रहा था। जिसे बोरी में बंद कर टीम ने जंगल में छोड़ा।

बंदर का रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा।

बंदर का रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा।

स्थानीय लोगों ने ली राहत की सांस

बंदर के पकड़े जाने के बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। इस रेस्क्यू टीम में अविनाश यादव के अलावा वन विभाग के कर्मचारी भी मौजूद थे। अविनाश यादव के साथ अन्य रेस्क्यू कर्मी केशव जायसवाल, तिलक, अजय, प्रमोद के साथ मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद बंदर का रेस्क्यू किया और उसे जंगल में सुरक्षित छोड़ा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular