Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: जिला जेल में गिरी गाज... अंदर 242 कैदी थे मौजूद, 20...

कोरबा: जिला जेल में गिरी गाज… अंदर 242 कैदी थे मौजूद, 20 CCTV कैमरे और TV खराब, तड़ित चालक नहीं होने से मंडरा

KORBA: कोरबा के जिला जेल में आकाशीय बिजली गिरी है। तड़ित चालक नहीं होने के कारण जेल के 20 CCTV कैमरे और एक टीवी खराब हो गया। इतना ही नहीं जेल परिसर में मौजूद दो पेड़ भी जल गए। जेल प्रबंधन नुकसान का सर्वे करा रहा है।

तड़ित चालक के लिए लोक निर्माण विभाग से प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है, जिसे स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेजा जाएगा।कोरबा में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बरसात के कारण आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं, जिससे जान माल का नुकसान भी हो रहा है। जेल में वज्रपात होने से प्रबंधन को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

कोरबा जिला जेल में आकाशीय बिजली गिरी ।

कोरबा जिला जेल में आकाशीय बिजली गिरी ।

जेल में मौजूद थे 242 कैदी

जेल अधीक्षक ने बताया कि तड़ित चालक नहीं होने के कारण बिजली गिरने का सीधा प्रभाव जेल में लगे उपकरणों पर पड़ रहा है। कोरबा जेलर विज्ञानंद सिंह ने बताया कि जिला जेल में करीब 242 बंदी मौजूद हैं। इस लिहाज से जेल में तड़ित चालक का होना बेहद जरुरी है।

तड़ित चालक नहीं होने से खतराजेल परिसर मे हर साल बिजली गिरती है। लिहाजा यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस लिहाज से जेल प्रबंधन ने लोक निर्माण विभाग को तड़ित चालक का प्रस्ताव बनाने को कहा कि जिसके बाद उसकी स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेजा जाएगा।

जिला जेल में तड़ित चालक नहीं होने के कारण गिरी बिजली

जिला जेल में तड़ित चालक नहीं होने के कारण गिरी बिजली

जेल प्रबंधन ने ली राहत की सांस

बहरहाल, जेल में बिजली गिरने की घटना से किसी तरह की जन हानि नहीं होने से जेल प्रबंधन ने भी राहत की सांस ली है। तड़ित चालक के अभाव में यह घटना घटी है, अब देखने वाली बात होगी कि जेल में कब तक तड़ित चालक लग पाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular