Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: कबाड़ में बेची जा रही सरकारी किताबें... वन विभाग ने बैरियर...

कोरबा: कबाड़ में बेची जा रही सरकारी किताबें… वन विभाग ने बैरियर पर स्कूली किताबों से भरा मालवाहक ऑटो किया जब्त; अधिकारी ने कही जांच की बात

कोरबा: जिले के कोरकोमा-झगरहा मार्ग स्थित भुलसीडीह स्थित वनोपज जांच बैरियर पर किताबों से भरे मालवाहक ऑटो को जब्त किया गया। इन किताबों को स्कूल में छात्र-छात्राओं को बांटा जाना था, लेकिन ये कबाड़ में बिकने को जा रही थीं। मामले में आरोपी ड्राइवर को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार की शाम प्रभारी अमरिका प्रसाद यादव, वनकर्मी गुरूवेंद्र कुर्रे और चौकीदार भीष्म सिंह बैरियर पर तैनात थे। वे वाहनों की जांच कर उन्हें बैरियर से रवाना कर रहे थे। इसी दौरान मालवाहक ऑटो क्रमांक सीजी 12 एपी 9257 मौके पर पहुंची। ये गाड़ तिरपाल से ढंकी हुई थी। जब वनकर्मियों ने तिरपाल खोलकर गाड़ी की जांच की, तो उसमें किताबें भरी हुई मिली।

भुलसीडीह स्थित वनोपज जांच बैरियर पर किताबों से भरे मालवाहक ऑटो को जब्त किया गया।

भुलसीडीह स्थित वनोपज जांच बैरियर पर किताबों से भरे मालवाहक ऑटो को जब्त किया गया।

ऑटो में अलग-अलग कक्षाओं की किताबें रखी हुई थीं। वनकर्मियों ने ड्राइवर से पूछताछ की, तो उसने अपना नाम राकेश कुमार मरावी बताया। उसने कहा कि वो झगरहा का रहने वाला है और व्यवसायी के कहने पर कुदमुरा गया था, जहां से किताबें लोड कर कोरकोमा पहुंचा। यहां भी स्कूलों से किताब लोड कर कबाड़ दुकान जा रहा है। वह वनकर्मियों के सामने किताबों की खरीद-बिक्री से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। वनकर्मियों ने संबंधित अधिकारियों को भी सूचना दे दी। मामले का खुलासा जांच के बाद ही हो सकेगा।

जिला शिक्षा अधिकारी जीपी भारद्वाज ने बताया कि स्कूलों में सभी बच्चों को पुस्तक का वितरण किया जा चुका है। अगर जांच में ये बात सामने आती है कि किताबें छात्र-छात्राओं को नहीं दी गई हैं या बांटी जाने वाली किताबों को कबाड़ में बेचा जा रहा है, तो दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular