Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: बेरोजगारों को रोजगार दिलाने में सरकार आगे- सभापति श्यामसुंदर सोनी

कोरबा: बेरोजगारों को रोजगार दिलाने में सरकार आगे- सभापति श्यामसुंदर सोनी

कोरबा (BCC NEWS 24): कोरबा शहर विधानसभा क्षेत्र में हर हर घर कांग्रेस अभियान के तहत कांग्रेस नेता हर वार्ड के घरो तक दस्तक दे रहे है। इसी कड़ी में वार्ड क्र. 29 पोड़ीबहार में नगर निगम के सभापति श्यामसुंदर सोनी के नेतृत्व में अभियान चलाया गया और बैठक ली गई। बैठक को संबोधित करते हुए श्याम सुंदर सोनी ने कहा कि राज्य सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने का कार्य कर रही है। जिन्हें किसी कारणवश रोजगार नहीं मिल पा रहा है उन्हें 2500 रूपये महिना बेरोजगारी भत्ता प्रदान किया जा रहा है। 10 लाख बेरोजगार युवाओं को सामुदायिक विकास और समाजसेवी गतिविधियों में भाग लेने पर 2500 रूपये प्रतिमाह प्रदान किया जा रहा है।

श्री सोनी अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि राजीव मितान युवा मितान क्लब के माध्यम से युवाओं को सामजिक गतिविधियो से जोड़ा जा रहा है। प्रदेश में अबतक राजीव युवा मितान क्लब को 60.18 करोड़ रूपये का अनुदान दिया जा चुका है। नगर निगम सभापति ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकार अधिनियम के तहत प्रत्येक परिवार को 35 किलो चावल प्रतिमाह 1 रूपये की दर से नियंत्रित मूल्य दर पर प्रदान किया जा रहा है। वही बीपीएल परिवारों को मासिक चावल वितरित किया जा रहा है। मोबाइल चिकित्सा में माध्यम से घर पहुंच मेडिकल सुविधा हाट बाजार क्लीनिक के माध्यम से बीमारियों का निशुल्क इलाज एवं दवा का प्रदान किया जा रहा है। खासकर स्लम बस्तियों में मोबाइल चिकित्सा का लाभ लोगों द्वारा उठाया जा रहा है।

बैठक को सेवादल प्रमुख प्रेमलता मिश्रा ने संबोधित करते हुए बताया कि महिलाओं के उत्थान एवं सुरक्षा के लिए राज्य सरकार द्वारा विशेष रूप से कार्य किया जा रहा है जिसमें गर्भवती महिलाओं को पोषण आहार का वितरण और प्रसव की निःशुल्क सुविधा शासकीय अस्पलाओं में प्रदान की जा रही हैं।

बैठक को पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ को जिला अध्यक्ष गजानंद साहू ने भी संबोधित किया। बैठक में प्रमुख रूप से उपस्थित रहने वालों में जी पी साहू, प्रेमलाल साहू, प्रेमलता मिश्रा, श्यामा प्रजपाति, संतोषी महंत, प्रदीप राय, प्रमीला, राजकुमारी, जितेन्द्र साहू, सुरेखा, दीपा महंत सहित बड़ी संख्या में वार्डवासी शामिल थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular