Saturday, September 21, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : हरशित ठाकुर का पश्चिम क्षेत्र बैडमिंटन टूर्नामेंट में चमकदार प्रदर्शन

कोरबा : हरशित ठाकुर का पश्चिम क्षेत्र बैडमिंटन टूर्नामेंट में चमकदार प्रदर्शन

कोरबा (BCC NEWS 24): छत्तीसगढ़, 9 सितंबर, 2024 – छत्तीसगढ़ की बैडमिंटन टीमों ने 3 से 6 सितंबर तक आनंद, गुजरात में आयोजित पश्चिम क्षेत्र इंटर-स्टेट बैडमिंटन टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। इस इवेंट में महाराष्ट्र, गुजरात, मध्यप्रदेश, गोवा और छत्तीसगढ़ की टीमों ने प्रतिस्पर्धा की। जूनियर बॉयज़ (अंडर-19) श्रेणी में, छत्तीसगढ़ की टीम ने महाराष्ट्र को फाइनल में 2-0 से हराकर चैंपियनशिप खिताब पर कब्जा किया। इस उत्कृष्ट प्रदर्शन ने छत्तीसगढ़ के युवा खिलाड़ियों की क्षमता को प्रमुख मंच पर उजागर किया।

सीनियर मेन्स श्रेणी में भी छत्तीसगढ़ ने महाराष्ट्र को 3-1 से हराकर विजय प्राप्त की। मैचों में तीव्र प्रतिस्पर्धा और प्रभावशाली खेल देखने को मिला। रौनक चौहान ने पहले सिंगल्स मैच में महाराष्ट्र के वरुण कपूर को 21-10, 21-18 से हराया। दूसरे सिंगल्स मैच में महाराष्ट्र के आर्या भिवापठकी ने छत्तीसगढ़ के जयदीपिता प्रताप सिंह को 21-12, 21-15 से हराया। डबल्स मैच एक रोमांचक मुकाबला था, जिसमें छत्तीसगढ़ के आयुष मकहीजा और सुजय तम्बोली ने महाराष्ट्र के कृष्ण देसाई और दीप रामभिया को तीन सेट में 21-18, 8-21, 21-5 से हराया। हरशित ठाकुर ने निर्णायक तीसरे सिंगल्स मैच में महाराष्ट्र के रोहन गुरुवानी को 24-22, 21-12 से हराकर छत्तीसगढ़ के लिए जीत सुनिश्चित की।

टीम की जीत के अलावा, हरशित ठाकुर ने सीनियर मेन्स व्यक्तिगत प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक भी जीता। ठाकुर ने फाइनल में रोहन गुरवानी को सीधे सेटों में 24-21, 21-12 से हराया। वह पश्चिम क्षेत्र व्यक्तिगत प्रतियोगिता के फाइनल में भी प्रतिस्पर्धा करेंगे। हरशित ठाकुर ने मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मैं NTPC कोरबा और इसके CSR टीम के प्रति गहरी आभार व्यक्त करता हूं। उनकी प्रोत्साहन और सहायता मेरे सफलताओं में महत्वपूर्ण रही है।”

छत्तीसगढ़ की जूनियर गर्ल्स (अंडर-19) टीम ने भी अपनी श्रेणी में उपविजेता बनकर राज्य की बैडमिंटन उत्कृष्टता को और भी उजागर किया। छत्तीसगढ़ बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष विक्रम सिसोदिया और अन्य अधिकारियों ने सभी टीमों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और पूरे टूर्नामेंट के दौरान समर्पण के लिए हार्दिक बधाई दी। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular