Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA: महापौर ने किया निर्माणाधीन स्ट्रोम वाटर ड्रेनेज सिस्टम का निरीक्षण...

KORBA: महापौर ने किया निर्माणाधीन स्ट्रोम वाटर ड्रेनेज सिस्टम का निरीक्षण…

  • कार्य की गुणवत्ता व ड्रेनेज के स्लोप पर विशेष ध्यान दिए जाने एवं समयसीमा में कार्य को पूरा किये जाने के दिए निर्देश

कोरबा (BCC NEWS 24): महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने आज वार्ड क्र. 11 अंतर्गत कोतवाली से रानी धनराजकुंवर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोरबा तक बनाए जा रहे स्ट्रोम वाटर ड्रेनेज सिस्टम की कार्यप्रगति का अधिकारियों की टीम के साथ निरीक्षण किया। उन्होने कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने, ड्रेनेज सिस्टम के स्लोप को मेनटेन करने तथा डाले जा रहे ह्यूम पाईप के ज्वाइंट की मजबूती पर खास नजर रखने के निर्देश अधिकारियों व निर्माण एजेंसी को दिए। उन्होने उक्त महत्वपूर्ण कार्य को समयसीमा के अंदर अनिवार्य रूप से पूरा करने को कहा।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा 14वें वित्त आयोग मद के अंतर्गत 96 लाख रूपये की लागत से कोरबा पुराने शहर स्थित कोतवाली थाना से लेकर रानी धनराजकुंवर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तक अंडरग्राउण्ड स्ट्रोम वाटर ड्रेनेज का निर्माण कराया जा रहा है, जिसका कार्य वर्तमान में प्रगति पर है। आज महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने उक्त महत्वपूर्ण निर्माण कार्य का निरीक्षण किया, इस दौरान महापौर  श्री प्रसाद ने बताया कि कोरबा शहर में ड्रेनेज सिस्टम की खराब स्थिति होने के कारण कोतवाली से लेकर रानी धनराजकुंवर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तक ड्रेनेज सिस्टम का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होने कहा कि ड्रेनेज सिस्टम खराब होने के कारण विशेषकर वर्षा ऋतु के दौरान पानी की समुचित निकासी न हो पाने के कारण सड़क में जल जमाव की स्थिति बनती थी, इस समस्या से निपटने के लिए निगम द्वारा उक्त  निर्माण कार्य कराया जा रहा है ताकि पानी की निकासी सरलता से हो एवं जल जमाव की स्थिति न बने। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने इस मौके पर उपस्थित अधिकारियों एवं निर्माण एजेंसी को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष नजर रखें तथा यह सुनिश्चित करें कि कार्य में गुणवत्ता का पूर्ण रूप से पालन हों। उन्होने वाटर ड्रेनेज के स्लोप को मेनटेन करने, डाले जा रहे ह्यूम पाईप के ज्वाइंट की मजबूती सुनिश्चित करने तथा समयसीमा में कार्य को पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होने कहा कि निर्माण कार्य में लगे हुए श्रमिकों की सुरक्षा का पूरा ध्यान भी रखा जाए। इस मौके पर महापौर श्री प्रसाद ने सड़क पर कार्य के दौरान आमनागरिकों को आवागमन में असुविधा होने पर उनसे सहयोग की अपील भी की तथा कहा कि निर्माण कार्य प्रगति पर है, चूंकि कार्य सड़क पर हो रहा है, कार्य के दौरान यदि आमजन को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा होती है, तो वे इसमें अपना सहयोग देवें।

निरीक्षण के दौरान वार्ड पार्षद दिनेश सोनी, जोन कमिश्नर विनोद कुमार शांडिल्य, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय तिवारी, सहायक अभियंता राहुल मिश्रा, अभय मिंज आदि के साथ निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधिगण एवं निगम के अन्य अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित थे। 

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular