Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: सरदार पटेलनगर पहुंचे महापौर, स्वच्छता कार्यो का किया निरीक्षण, आमजन से...

कोरबा: सरदार पटेलनगर पहुंचे महापौर, स्वच्छता कार्यो का किया निरीक्षण, आमजन से भेंटकर जानी समस्याएं, निराकरण के दिए निर्देश….

कोरबा (BCC NEWS 24): महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने आज दर्री जोनांतर्गत वार्ड क्र. 51 सरदार वल्लभभाई पटेल नगर पहुंचकर वार्ड की साफ-सफाई व स्वच्छता कार्यो का सघन रूप से निरीक्षण किया। उन्होने वार्ड के नागरिकों से भेंट मुलाकात की, उनकी समस्याओं व विकास संबंधी आवश्यकताओं पर चर्चा की व समस्याओं के त्वरित निराकरण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

अपनी कार्यशैली के अनुरूप महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने आज सुबह 08 बजे दर्री जोन के वार्ड क्र. 51 सरदार वल्लभभाई पटेल नगर के विभिन्न आवासीय व व्यवसायिक स्थलों का भ्रमण किया। उन्होने वार्ड की साफ-सफाई व्यवस्था व निगम द्वारा संपादित कराए जा रहे विशेष स्वच्छता कार्यो का सघन रूप से निरीक्षण करते हुए नालियों की सम्पूर्ण सफाई किए जाने, नालियों के ऊपर किनारे पर उगी हुई झाड़ियॉं, बर्म आदि को पूर्ण रूप से साफ करने के कडे़ निर्देश स्वच्छता एजेंसियों को दिए। कुछ स्थानों में नालियों में मिट्टी के जमाव को तत्काल हटाए जाने तथा नाली को क्लीयर किए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर महापौर श्री प्रसाद ने निगम द्वारा निर्मित कराए जा रहे बडे़ नाले के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि नाले के निर्माण कार्य में अपेक्षित गति लायें तथा शीघ्र कार्य को पूरा करें ताकि वर्षा ऋतु के दौरान यहॉं से पानी की समुचित निकासी सुनिश्चित की जा सके।

वार्डवासियों की भेंट, जानी समस्याएं- महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड का पैदल भ्रमण करते हुए वार्ड के नागरिकों से भेंट मुलाकात की, उनकी समस्याओं की जानकारी ली तथा विकास संबंधी आवश्यकताओं पर चर्चा की। उन्होने कहा कि राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल के निर्देश हैं कि क्षेत्र के नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं से संबंधित सभी छोटी-बड़ी समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित किया जाए तथा उन्हें इनके लिए अनावश्यक रूप से परेशान न होना पडे़। उन्होने कहा कि उन्ही के निर्देश पर मेरे द्वारा लगातार वार्डो का भ्रमण कर जनसमस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्यवाही कराई जा रही है। इस मौके पर वार्डवासियों द्वारा बतायी गई छुट-पुट समस्याओं के तत्काल निराकरण हेतु महापौर श्री प्रसाद ने अधिकारियों आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। भ्रमण के दौरान पार्षद बुधवार साय यादव, रामायण दास, इसरत खान, बजरंग अग्रवाल, आर.डी.सिंह, विजय यादव, एस.के.सिंह, राजेन्द्र तिवारी, संतोष ठाकुर के साथ अन्य नागरिकगण  उपस्थित  थे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular