Thursday, October 3, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : मंत्री लखन लाल देवांगन ने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों-कर्मचारियों को दिलाई...

कोरबा : मंत्री लखन लाल देवांगन ने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों-कर्मचारियों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

  • राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती के अवसर पर अधिकारियों ने चलाया सफाई अभियान

कोरबा (BCC NEWS 24): राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर 02 अक्टूबर को जिला मुख्यालय कोरबा कलेक्ट्रेट में स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान मंत्री श्री लखन लाल देवांगन ने अधिकारियों-कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई और अपने आसपास के परिसर को स्वच्छ रखने की अपील की। उन्होंने हर सप्ताह दो घंटे श्रम दान करने का संकल्प लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का आधार है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के दूरगामी एवं व्यापक सोच के परिणाम स्वरूप 2014 से स्वच्छता अभियान की शुरुआत एक जन आंदोलन के रूप में हुई थी। आज यह अभियान वृहद एवं व्यापक रूप ले लिया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री अजीत वसंत ने जिले में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान को सफल बनाने में जिले के स्वच्छता दीदियों के योगदान का उल्लेख करते हुए उनकी सराहना की। कलेक्टर ने कहा कि स्वच्छता के लिए किसी पर निर्भर रहने की आवश्यकता नहीं है। हम अपने घर से लेकर आसपास में कुछ घण्टे सफाई कर इसे अपने आदत में शामिल कर सकते हैं।

कलेक्ट्रेट परिसर में कलेक्टर श्री वसंत एवं अन्य अधिकारियों ने साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। इसी तरह जिले के अन्य विभागीय कार्यालयों में भी अधिकारियों द्वारा परिसर में सफाई अभियान चलाकर परिसर को स्वच्छ बनाया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ तिवारी, अपर कलेक्टर श्री दिनेश कुमार नाग सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular